उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट (देहरादून) 48 घंटे भारी.आंधी और तेज हवाओं का अलर्ट यहां होगी बरसात.हर्सिल में वर्षा ने तोड़ा रिकॉर्ड.

देहरादून

आज के लिए आंधी का पूर्वानुमान
जबकि मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान भी जारी करते हुए सुबह 6:00 से 9:00 तक पर्वतीय क्षेत्रों में बरसात होने का अंदेशा जताया है मौसम विभाग ने उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग गिरी बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपद में कई कई बहुत हल्की से बहुत हल्की बरसात होने की संभावना तथा गरज के साथ वर्षा होने की बात कही है साथ ही मौसम विभाग में सबसे अधिक हरसिल में 49.जानकी चट्टी में 48.5 मुखी पांडुकेश्वर में 34 नैनी बाग में 32 ओली में 35.5 उत्तरकाशी में 28.5 चंबा में 27 चकराता में 26 सोन प्रयाग में 25.5 राजगढ़ी में 25.5 प्रताप नगर में 25 बड़कोट धनोल्टी में 26.5 न्यू टिहरी में 23 डूडा में 25. 5 पूरोल में 22 उखीमठ में 20.5 रानीचोरी में 20 जखोली में 19.5 कालसी में 18 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) इन जनपदों में फिर भारी बरसात की चेतावनी. येलो अलर्ट ।।

मंगलवार की रात से अचानक बदले मौसम के साथ बुधवार को दिन भर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहे और शाम को बारिश के बाद देहरादून में उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली। मंगलवार की रात और बुधवार की शाम आंधी और बारिश के बाद पारा कुछ डिग्री नीचे आया जिससे लोगों को राहत मिली।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)छात्र संघ चुनाव.अब इन्हें मिलेगा बराबरी का दर्जा. इस तरह से होंगे चुनाव ।।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को उत्तराखंड के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली/ओलें/तूफान के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा, राज्य के पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। देहरादून में, गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है

To Top