उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(चारधाम यात्रा) को लेकर तैयारियां हुई तेज जिला प्रशासन जुटा तैयारियों में,बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले हो सभी काम ।।

चमोली
जिला प्रशासन ने चार धाम यात्रा को लेकर के तैयारियां तेज कर दी हैं इसी कड़ी में आज जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक ली। बैठक में सड़क, पुलिस, परिवहन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधंन, सफाई, पेयजल, पर्यटन से संबंधित व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। यात्रा व्यवस्थाओं के संबध में सभी संबंधित विभागों ने उनके द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)आर्थिक सर्वेक्षण में दिखी राज्य के विकास की झलक. सीएम धामी ने कहा सुशासन और वित्तीय अनुशासन का है प्रमाण।


 जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर कमेडा से बद्रीनाथ के मध्य पडने वाले पुलों, संवेदनशील स्थानों को 30 अप्रैल तक दुरस्त करने के साथ हीे एनएचआईडीसीएल, लोनिवि, बीआरओ के इंजीनियर्स को भी अपने-अपने क्षेत्रों के यात्रा मार्ग को सुचारू व सुरक्षित रखने के लिए प्लान के साथ पूरे इंतेजाम सुनिश्चित करने को कहा।
यात्रामार्ग पर सफाई व्यवस्थाआओं को लेकर सभी नगरपालिका के अधिकारियों को साफ सफाई  व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के साथ-साथ शौचालयों का सौन्दर्यीकरण करने तथा बीच-बीच में स्वयं विजिट करने के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को बेसिक मेडिकल उपकरणों सहित डाक्टरों की तैनाती सुनिश्चित करने तथा पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवाईयों का स्टॉक रखने के निर्देश दिये।
वहीं पर्यटन अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस व वेतन रोकने तथा ए.ई जलसंस्थान को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
साथ ही बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से पूर्व विद्युत, पेयजल, खाद्यान्न, आवास, संचार, आदि मूलभूत व्यवस्थाओं को सुचारू करने हेतु संबधित विभागों को निर्देशित किया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, एडीएम हेमंत वर्मा, संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, सीएमओ एसपी कुडियाल सहित सभी संबधित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

To Top