अल्मोड़ा

चारधाम यात्रा-@_ वन विभाग का बड़ा प्रयास, यमुनोत्री धाम वैकल्पिक मार्ग का रास्ता किया तैयार, तीर्थ यात्रियों का आवागमन जारी ।।

उत्तरकाशी
चारधाम यात्रा को और सरल, सुगम एवं सुव्यवस्थित बनाने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है जिसमें एक बड़ी उपलब्धि वन विभाग ने भी अपनी उपयोगिता सिद्ध करते हुए की है वन विभाग के कर्मचारियों के अथक मेहनत और प्रयास के बाद वन विभाग ने यमुनोत्रीधाम के लिए वैकिल्पक पैदल मार्ग तैयार किया है जिसे आज तीर्थयात्रियों के लिए सुचारू कर दिया गया तथा शुक्रवार से वैकिल्पक पैदल मार्ग से यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया है!
उक्त जानकारी प्रभागीय वनाधिकारी सुबोध काला ने देते हुए बताया कि वन विभाग के प्रयास पूरी तरह से सफल हो गए हैं तथा तीर्थयात्री आज से इसका लाभ लेना प्रारंभ कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएम धामी ने उपनल के लिए की बड़ी घोषणा. था बीसवां स्थापना दिवस ।।

बता दें कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला एवं वन विभाग के अधिकारियों द्वारा यमुनोत्री धाम वैकल्पिक पैदल मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया था। जिलाधिकारी द्वारा वन विभाग को यात्रा मार्ग दुरुस्त करने के लिए साढ़े पांच लाख की धनराशि उपलब्ध करायी थी। वन विभाग द्वारा वैकल्पिक यात्रा पैदल मार्ग को दुरुस्त कर लिया गया है तथा वैकल्पिक पैदल मार्ग से तीर्थयात्रियों का आवागमन शुक्रवार से शुरू हो गया है!

To Top