उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तरकाशी)[टनल हादसा] सभी अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी हुई रद्द .राहत और बचाव कार्य जारी.फंसे मजदूरों की देखें सूची।।

उत्तरकाशी-:: तहसील डंडा के अंतर्गत सुबह 8:45 पर एनएचडीसीएल के पूर्व ब्रह्म कालपोल गांव में निर्माण दिन रोड टनल जो सिलचर की ओर से लगभग 2340 मी निर्माण की गई है के सिल्की और की तरफ से टनल के 270 मी भाग के

पास लगभग 30 मीटर क्षेत्र में मालवाने कारण टनल के अंदर फंसे मजदूरों को निकालने का काम अभी भी जारी है जिला प्रशासन ने सभी टनल में फंसे हुए कामगारों की सूची जारी करते हुए कहा कि राहत और बचाव कर तेजी से चलाया गया हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) लोकसभा चुनाव इस जनपद में माo प्रेक्षक निर्वाचक पुलिस की हुई नियुक्ति।।


सिल्कियारा में निर्माणाधीन टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान तेजी से जारी है फंसे हुए मजदूर तक पानी के लिए बिछाए गए पाइप के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। सुरंग से मलवा हटाने और फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एस्केप पैसेज बनाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, उप जिलाधिकारी डुंडा बृजेश कुमार तिवारी,उप जिलधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला घटना स्थल पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यात्रियों के लिए बड़ी खबर. हरिद्वार से स्पेशल ट्रेन,तुरंत करें आरक्षण।।

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने जिले के सभी अधिकारियों के छुट्टियां रद्द करते हुए उन्हें तत्काल अपने-अपने कार्य स्थल पर रिपोर्ट करने औऱ राहत एवं बचाव कार्यों के लिए चौबीसों घंटे तत्पर रहने के निर्देश दिए हैं।

🛑
सिलक्यारा टनल के भीतर बचाव अभियान लगातार जारी है मलवा को निकालने के लिए बड़ी मशीनें काम में जुटाई गई है।
जिलाधिकारी अभिषेक रोहिला ने बताया है कि राहत और बचाव अभियान को तेजी से संचालित करने के लिए स्थल पर बाहर से भी मशीने मंगवाई गई है। गिरते मलवा को थामने के लिए शॉर्ट कीटिंग मशीन मौके पर पहुंच चुकी है और लखवाड़ परियोजना से एक होरिजेंटल ड्रिलिंग मशीन मंगाई गई है ड्रिलिंग मशीन देर सायं तक सिलक्यारा टनल पर पहुंचने की उम्मीद है।

To Top