उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर-:अवैध खनन को लेकर डीएफओ निकले रात्रि गश्त पर, एक बारह टायर किया सीज, अवैध खनन करने वालों में मचा हड़कंप।।

मानसून सीजन के समय वन्य जीव सुरक्षा एवं अवैध खनन को लेकर प्रभागीय वनाधिकारी तराई पश्चिमी कुंदन कुमार ने वन कर्मचारियों का हौसला बढ़ाते हुए रात्रि गश्त में शामिल होकर अवैध खनन में लिप्त एक वाहन को पकड़ने में सफलता पाई पकड़े गए वाहन में 522 कुंटल रेता भरा हुआ था जिसको मौके पर कब्जे में लेकर उसे वन कंपाउंड लाकर सीज कर दिया इस घटना से अवैध खनन में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
गुरुवार मध्य रात्रि लगभग 12:30 पर प्रभागीय वनाधिकारी तराई पश्चिमी वन प्रभाग कुन्दन कुमार द्वारा बन्नाखेड़ा रेंज एवं सुरक्षा दल के कार्मियो के साथ रात्रि गश्त के दौरान छोई जगन्नाथपुर मार्ग पर 522 कुंतल उपखनिज को अवैध रूप से लेकर जाते हुए एक 12 टायरा UP- 22AT -2048 को पकड़ा । मौके पर जब उन्होंने वाहन चालक से उपखनिज से संबंधित रॉयल्टी मांगी तो वह दिखा नहीं पाया जिस पर वन विभाग ने वाहन स्वामी के विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 की विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज कर वाहन को मय उपखनिज सहित सीज कर दिया। श्री कुमार ने बताया कि यह माल कहां से आया था और कहां को जा रहा था इसकी भी जांच की जा रही है वन विभाग इस तरह कि आगे भी कार्रवाई जारी रखेगी।
रात्रि गश्त के दौरान प्रभागीय वनाधिकारी के साथ टीम में के.एस. मेहरा, उप वन क्षेत्राधिकारी, शैलेन्द्र कुमार चौहान, वन दरोगा तथा सुरक्षा दल की टीम मौजूद थी । रामनगर न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top