उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून)लगाया था झूठा दुराचार का आरोप. करते थे ब्लैकमेल.दून पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार।।

गैंग बनाकर सुनियोजित तरीके से दुराचार का झूठा आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने वाले गैंग की एक सदस्या को दून पुलिस ने ओडिसा से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है
घटनाक्रम के अनुसार कोतवाली डालनवाला 4 मई 22 को थाना डालनवाला पर पीड़ित अमरजीत सेठी पुत्र देशराज सेठी निवासी- 4, कर्जन रोड, डालनवाला, देहरादून ने प्रोमिला मुण्डा ,अनीता मुण्डा , सुनीता उर्फ बुधानी टोपो निवासीगण- सुन्दरगढ़, ओडिसा, तबरेज खान निवासी- गुमला, झारखण्ड ,रेनू तूरा ,कमलेश कुमारी और उपेन्द्र शर्मा निवासीगण- दिल्ली के विरुद्ध मामला पंजीकृत करते हुए कहा कि इन लोगों ने षडयन्त्र के तहत अभियुक्ता प्रोमिला मुण्डा और सुनीता टोपो उर्फ बुधनी को वादी के घर पर प्लेसमेंट एजेन्सी के संचालक अभियुक्त तबरेज खान के माध्यम से नौकरानी रखवाकर और मौका देखकर ब्लैकमेल करने की नीयत से दुराचार का झूठा आरोप लगाकर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और ना देने पर अभियुक्तो द्वारा वादी व उसके पुत्र के विरुद्ध दिल्ली में जीरो FIR पंजीकृत कराकर वादी पर दबाव बनाते हुए 12 लाख रुपये लेने से संबंधित तथ्य अंकित किये गये।
मामले की विवेचना के दौरान तत्कालीन विवेचक द्वारा उक्त धनराशि में से 3 लाख रुपये बरामद कर लिये गये थे। विवेचना के क्रम में अभियुक्तगण के विरुद्ध माननीय न्यायालय से गैर जमानती वारंट प्राप्त किये गये थे , जिसमें दिनांक 20/08/23 को दिल्ली से अभियुक्ता रेनू तुरा व कमलेश कुमारी को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। दिनांक 13/10/23 को अभियोग से सम्बन्धित वांछित अभियुक्ता अनीता मुण्डा पत्नी मंगरा मुण्डा उम्र- 47 वर्ष को उसके घर ग्राम सरनाटोली लाठीकाटा, जिला- सुन्दरगढ़, ओडिसा से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्ता का माननीय न्यायालय CJM सुन्दरगढ़ ,ओडिसा से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर जनपद देहरादून लाया गया, जिसे आज दिनांक 16.10.2023 को माननीय न्यायालय देहरादून के समक्ष प्रस्तुत कर जिला कारागार भेजा गया।
पूर्व में आपराधिक षडयन्त्र के तहत वादी अमरजीत सेठी व उनके पुत्र कुनाल सेठी के विरुद्ध दुराचार का अभियोग पंजीकृत कराने में गिरफ्तार अभियुक्ता अनीता मुण्डा का भी शामिल होना पाया गया है। जिस पर गिरफ्तार अभियुक्ता अनीता मुण्डा को मु0अ0सं0- 294/2017 धारा- 370/120बी भादवि में भी गिरफ्तार करते हुए माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक रिमाण्ड प्राप्त किया जा रहा है।
1- व0उ0नि0 प्रदीप नेगी, कोतवाली डालनवाला देहरादून
2- हे0का0 338 ना0पु0 शिव कुमार, कोतवाली डालनवाला देहरादून
3- म0का0 390 ना0पु0 सीमा, कोतवाली डालनवाला, देहरादून ।

To Top