उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग उत्तराखंड भाजपा ने महा जनसंपर्क अभियान के कार्यक्रम और जिम्मेदारी भी की है इनको मिली जिम्मेदारी


महाजनसंपर्क अभियान के लिए भाजपा ने तय किये कार्यक्रम, जिम्मेदारी तय

देहरादून -:, भाजपा ने महा-जनसम्पर्क अभियान के लिए कार्यक्रम तय कर दिये है। आयोजन के लिए दायित्व भी तय किये गए है।

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर जारी इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि 29 मई को राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में पत्रकार वार्ता और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसरों से मुलाकात का कार्यक्रम किया जाएगा । इसके उपरांत इन दोनों कार्यक्रमों को लोकसभा स्तर पर 1 से 5 जून तक आयोजित किया जाएगा । आयोजन की जिम्मेदारी संयोजक के तौर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान, श्री चंदन विष्ट, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता विनोद सुयाल को दी गयी है। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मीट को संयोजक श्री नवीन ठाकुर, प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक द्वारा किया जाएगा । इसमें प्रत्येक लोकसभा के लिए एक संयोजक नियुक्त किया जाएगा और लोकसभा के प्रमुख शहर में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 1 से 20 जून के मध्य में लोकसभा स्तर पर विशाल जनसभा के आयोजन की जिम्मेदारी संयोजक के तौर पर प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी को दी गयी है। इसी अविधि में 75 विशिष्ट व्यक्ति या परिवारों से विधानसभा स्तर पर सम्पर्क करने के लिए श्री राजेन्द्र विष्ट, प्रदेश महामंत्री को संयोजक बनाया गया है । वहीं 5 से 10 जून तक होने वाले विधानसभा स्तर के वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मेलन का संयोजन श्री ऋषि कण्डवाल, प्रदेश प्रकोष्ठ प्रभारी श्री कुन्दन परिहार, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य द्वारा किया जाएगा । कार्यक्रम के संयोजन के लिए प्रत्येक विधानसभा के लिए एक संयोजक नियुक्त किया जाएगा । इनकी जिम्मेदारी है प्रत्येक विधानसभा में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर उनका सम्मेलन करना एवं उन्हें
सम्मानित करना है
6 से 10 जून तक लोकसभा स्तर पर व्यापारी सम्मेलन के संयोजक पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल को नियुक्त किया गया है। अभियान के तहत लोकसभा स्तर पर विकास तीर्थ कार्यक्रम का आयोजन 10 से 12 जून तक किया जाना है । इस कार्यक्रम के संयोजक संयोजक की जिम्मेदारी श्री आदित्य चौहान प्रदेश मंत्री को दी गयी है। जिनके द्वारा प्रत्येक लोकसभा के लिए एक संयोजक नियुक्त किया जाना है। इस कार्यक्रम के तहत लोकसभा में केन्द्र सरकार द्वारा किये गये विकास के सबसे बड़े कार्य स्थानों पर कार्यकर्ताओं के साथ जाकर टिफिन बैठक एवं कार्यक्रम में मीडिया को आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) एस. एस.पी. ने किए निरीक्षक उप निरीक्षक के बंपर स्थानांतरण.देखें सूची ।‌

इसी क्रम में विधानसभा स्तर पर संयुक्त मोर्चा सम्मेलन 10 से 15 जून तक किया जाएगा संयोजक
के रूप में श्री शैलेन्द्र विष्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं श्री पुष्कर सिंह काला, प्रदेश प्रकोष्ठ प्रभारी को जिम्मेदारी दी गयी है । इसके संचालन के लिए भी प्रत्येक विधानसभा के लिए एक संयोजक नियुक्त किया जाना है। 15 से 20 जून तक विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाले लाभार्थी सम्मेलन के संयोजन की जिम्मेदारी श्री बलवंत सिंह भौर्याल, प्रदेश उपाध्यक्ष, कैबिनेट डॉ. धन सिंह रावत व श्री सौरभ बहुगुणा को दी गयी है । जिसके लिए वह सहयोग हेतु प्रत्येक विधानसभा के लिए एक संयोजक नियुक्त करेंगे । विधानसभा स्तर पर 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम संयोजक श्री नीरज पांथरी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य
एवं श्री मनोज पाल, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य को बनाया गया है । प्रत्येक विधानसभा के लिए एक संयोजक नियुक्ति के साथ कार्यक्रम स्थल पर केन्द्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। 23 जून को बूथ स्तर होने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए संयोजक श्री विरेन्द्र वल्दिया, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य एवं श्री मनोज गर्ग, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य को बनाया गया है जिन्हें प्रत्येक बूथ के लिए एक संयोजक नियुक्त करना है।
इस दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। इसी तरह 25 जून को होने वाले “मन की बात’ कार्यक्रम का संयोजक श्री राजेन्द्र बिष्ट, प्रदेश महामंत्री को बनाया गया है। इसी दिन ‘आपातकाल दिवस’ पर प्रबुद्ध सम्मेलन जिला स्तर पर किया जाएगा । संयोजक के तौर पर श्री राजेन्द्र विष्ट प्रत्येक जिले में एक एक संयोजक नियुक्त किया जाना है और इसमें कांग्रेस ने लोकतंत्र को कैसे नष्ट किया. इस पर एक डाक्यूमेंट्री दिखाई जानी है।
20 से 30 जून तक होने वाले घर-घर सम्पर्क अभियान कार्यक्रम का संयोजक श्री खिलेन्द्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री व श्री आदित्य कोठारी, प्रदेश महामंत्री को दी गयी है । इसमे विधानसभा स्तर पर संयोजक की नियुक्त के बाद घर-घर सम्पर्क के दौरान सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक घर में जाकर लोगों को मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों के बारे में बताना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(Dehradun)FRI में निकली बंपर भर्ती. ऐसे करें आवेदन ।।

To Top