उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-@_बजट 2022-23 के लिए सीएम की मौजूदगी में वित्त मंत्री लेंगे प्रतिनिधि समूहों से सुझाव,14 मई को नैनीताल क्लब में होगा कार्यक्रम।।

14 मई को नैनीताल क्लब, नैनीताल में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में लिए जाएँगे सुझाव 

गढ़वाल में देहरादून और कुमायूँ मंडल के नैनीताल में होगा संवाद कार्यक्रम

बजट को लेकर प्रतिनिधि समूहों के सदस्यों की अपेक्षाएं और सुझावों पर होगी वार्ता

देहरादून 13 मई। 

प्री बजट स्टेक होल्डर्स कंसल्टेंशन के तहत बजट 2022-23 के निर्माण में गढ़वाल और कुमायूँ मंडल में प्रतिनिधि समूहों के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल जी पहली बार एक संवाद कार्यक्रम के तहत वार्ता करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नई दिल्ली)चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तिथियां की घोषित. उत्तराखंड में भी होगा इस चरण में चुनाव।।

श्री अग्रवाल जी ने बताया कि उत्तराखंड के बजट 2022-23 के निर्माण में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए पहली बार एक संवाद कार्यक्रम किया जाएगा। जिससे उत्तराखंड के बजट में उनकी इच्छा के अनुरूप कल्याणकारी योजनाओं को शामिल किया जा सके। 

श्री अग्रवाल जी ने बताया कि कुमायूँ मंडल के नैनीताल और गढ़वाल मण्डल के देहरादून में यह संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। बताया कि नैनीताल क्लब, नैनीताल में यह कार्यक्रम 14 मई को शाम चार बजे आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी की मौजूदगी में कुमायूँ मंडल से संबंधित समूहों जैसे होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन, टूर ऑपरेटर एसोसिएशन, ट्रेड एसोसिएशन, सिडकुल एसोसिएशन, डेयरी फेडरेशन, चार्टड अकाउंटेंट आदि से सुझाव लिया जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) राज्य-स्तरीय निर्वाचन कंट्रोल रूम स्थापित. हेल्पलाइन नंबर जारी ।।

बताया कि कुमायूँ मंडल के अंतर्गत जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर आदि को भी संवाद कार्यक्रम का हिस्सा बनाते हुए सुझाव लिए जाएंगे। बताया कि विभिन्न प्रतिनिधि समूहों की अपेक्षाएं, उनके सुझावों को ध्यान में रहते हुए उत्तराखंड का बजट 2022-23 बनाया जाएगा। जिसमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना निहित हो। कहा कि बजट में राज्य के सुगम और दुर्गम इलाकों में निवासरत लोगों को लाभ मिले, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान बजट से सम्बंधित सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू . देखें अधिसूचना जारी होने से चुनाव तक का विवरण।।

बता दें कि सरकार वर्ष 2022-23 के बजट की तैयारियों में जुट गई है। आगामी विधानसभा सत्र के दौरान बजट प्रस्तुत किया जाना है। वित्त विभाग की ओर से विभिन्न विभागों से बजट के बारे में प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं। 

To Top