उत्तर प्रदेश

विशेष-@_ऐसा रहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जलवा,मुख्यमंत्री धामी की ईजा ने क्या कहा जाने मुख्यमंत्री से ही, कहा चंपावत के लिए कुछ विशेष करने की है इच्छा।।

खटीमा-: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा उप निर्वाचन चंपावत क्षेत्र से विजय होकर फाइबर में पहुंचने पर भव्य स्वागत एवं कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए श्री धामी ने कहा कि खटीमा और चंपावत एक ही है। उन्होंने कहा कि मैं खटीमा में खटीमा से चंपावत कब पहुंच गया पता ही नहीं चला, उन्होंने कहा कि सवेरे 8:00 बजे चम्पावत के लिए निकलता हूं और रात 10:00 बजे वापस खटीमा पहुंच जाता हूं। श्री धामी ने कहा कि उन्हें जो प्यार एवं स्नेह मिला है उसे वह कभी भुला नहीं सकते श्री धामी ने कहा कि मेरी ईजा कहती थी कि चंपावत के लोग अच्छे होते हैं मदद को आगे आते हैं मां के सभी शब्द आज सच साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर सब अच्छे के लिए करता है सब के आशीर्वाद से आज ऐतिहासिक जीत प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि कैलाश गहतोड़ी द्वारा चंपावत

विधानसभा क्षेत्र में शुरू किये गए कार्यों को और अधिक गति दी जाएगी उन्होंने कहा कि चंपावत क्षेत्र के विकास में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि खटीमा से राज्य का आंदोलन शुरू हुआ था यह नहीं सुधरेगा तो राज्य आगे कैसे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि खटीमा क्षेत्र की देखरेख का जिम्मा अब कैलाश गहतोड़ी जी का है। श्री धामी ने कहा कि खटीमा से लगाओ होने के कारण अंतिम समापन खटीमा में रखा गया है उन्होंने कहा कि 4 वर्ष की आयु में ही खटीमा क्षेत्र में पिता के साथ आकर बस गया था पिता की भावनाएं इस क्षेत्र से जुड़ी है जिन्हें मैं छोड़ नहीं सकता उन्होंने कहा कि खटीमा क्षेत्र से वहीं नाता व रिश्ता रहेगा जो पहले से रहा है। श्री धामी ने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान अपनी सीट हारने के कारण रात्रि 1:00 बजे ही सो पाया था परंतु 3:00 बजे आंख खुल गई थी जिसके बाद में सो नहीं पाया था और चिंतन में ही लग गया था।
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के सफलतम कार्यकाल पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश का मान सम्मान एवं स्वाभिमान पूरी दुनिया में बड़ा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने संकट के समय भी निशुल्क वैक्सीन, खाने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सेक्टर नहीं है जहां काम ना किया हो उन्होंने कहा कि जो भी योजनाएं बनती है गरीबों एवं दूरस्थ क्षेत्र की ऐसी जनता जो विकास की मुख्यधारा से वंचित है को लाभान्वित करने के लिए बनती है। उन्होंने कहा कि योजनाओं को ऐसे व्यक्तियों तक पहुंचाने का कार्य किया है जिन्हें देखने सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी का अनुसरण करते हुए आने वाले समय में उत्तराखंड राज्य देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य होगा, उन्होंने कहा कि राज्य की सवा करोड़ जनता की उन पर जिम्मेदारी है उन्होंने कहा कि राज्य के चहुमुखी विकास एवं सभी क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए सभी को एक साथ कार्य करना होगा।
पूर्व विधायक श्री कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि यह चंपावत क्षेत्र की जनता का सौभाग्य है कि श्री धामी के साथ ही केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री को चंपावत से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि चंपावत क्षेत्र की जन सभी वर्गों की जनता ने श्री धामी को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। उन्होंने कहा कि खटीमा को निखारना है तथा चंपावत को सवारना है इसके साथ ही वह संपूर्ण उत्तराखंड राज्य का चहुमुखी विकास भी करना है श्री कैलाश ने मुख्यमंत्री के दीर्घायु वैभव वृद्धि की कामना की।
क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा ने कहा की आज का दिन ऐतिहासिक पन्नों में लिखा जाएगा उन्होंने कहा कि काली कुमाऊं की राजधानी चंपावत होती थी। श्री ममता ने कहा कि चंपावत की जनता ने ऐतिहासिक जीत के साथ ही राज्य को मुख्य सेवक रूपी राजा पुनः दिया है।
इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष अमित नारंग, अमित पाण्डे, संतोष अग्रवाल, हेमा जोशी, आरसी रस्तोगी,निपुण रस्तोगी, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, मुख विकास अधिकारी आशीष भटगांई आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) शादी से पहले मतदान.तो कहीं डोली पर जाते हुए वृद्ध मतदान करने।।

To Top