उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) मसाज पार्लर और स्पा सेंटर के लिए लाई जाएगी नियमावली.राज्य महिला आयोग गंभीर. महिला सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी का भी होगा गठन

देहरादून-: मसाज पार्लर और स्पा सेंटर में हो रहे अनैतिक कार्यों को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग ने इस पर जल्दी नीति बनाने का निर्णय लिया है । आज राज्य महिला आयोग बोर्ड की बैठक अध्यक्ष श्रीमती कुसुम कण्डवाल की अध्यक्षता में वर्ष की पहली बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर प्रस्ताव भी पारित किये गए।
जिसके तहत प्रदेश में संचालित स्पा सैण्टरों / मसाज पार्लरों की नियमावली जल्द बनाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया बैठक में राज्य की महिला नीति पर शीघ्रता से कार्य कर उसे पूर्ण रूप से तैयार किया जाए। तथा विभिन्न सरकारी/गैर सरकारी कार्य स्थलों पर महिलाओं की शिकायतों हेतु सेक्सुअल हरैसमेंट कमेटी बनाने .राज्य के सभी 13 जिलों में विभिन्न स्थानों में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करने तथा महिलाओं को विभिन्न मुद्दों पर लीगल सहायता व कानूनी जानकारी के प्रयास करने का भी प्रस्ताव बैठक में लिया गया. साथ ही बोर्ड बैठक में महिलाओं के हित में उपरोक्त के अतिरिक्त अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई तथा चर्चा करते हुए शासन स्तर पर भी पत्राचार किया गया है। बैठक में उपाध्यक्ष श्रीमती ज्योति साह मिश्रा एवं उपाध्यक्ष, श्रीमती शायरा बानो.आयोग की सदस्य-सचिव, श्रीमती कामिनी गुप्ता, विधि-अधिकारी, श्री दयाराम सिंह, श्री अशोक कुमार तोमर उपस्थित रहे।

To Top