उत्तर प्रदेश

रेलवे ब्रेकिंग-: उत्तराखंड सिटी न्यूज़ की खबर पर लगी मुहर,कल आएंगे मुख्य संरक्षा अधिकारी, करेंगे लालकुआं से बरेली तक विद्युत ट्रेन से गति प्ररिक्षण,विद्युत इंजन से भी ट्रायल हुआ सफल।।

बरेली-: एक बार फिर उत्तराखंड सिटी न्यूज़ की खबर पर मुहर लगी है उत्तराखंड सिटी न्यूज़ ने 23 फरवरी को लालकुआं बरेली रेल खंड मैं विद्युतीकरण को लेकर जो मुख्य संरक्षा अधिकारी के लालकुआं दौरे के लिए जो खबर लिखी थी वह पूरी तरह सही साबित हुई है तथा आज उनका अधिकृत कार्यक्रम भी जारी हो गया कार्यक्रम के तहत पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर भोजीपुरा-लालकुआं रेल खण्ड (65 किमी) का विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो चुका है। रेल संरक्षा आयुक्त (पूर्वोत्तर परिमंडल) श्री मोहम्मद लतीफ खान मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत के साथ नव विद्युतीकृत भोजीपुरा- लालकुआं रेल खण्ड का निरीक्षण 02 मार्च, 2022 को प्रातः 10.00 बजे भोजीपुरा से करेंगे। निरीक्षण के उपरांत लालकुआं-भोजीपुरा रेल खंड पर सायं 5.00 बजे गति परीक्षण भी किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएम धामी का बड़ा ऐलान प्रवासियों की सुविधा के लिये राज्य में गठित होगा प्रवासी उत्तराखण्ड बोर्ड ।।

मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत ने जन सामान्य से अपील है कि रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा नवविद्युतीकृत रेल खण्ड का निरीक्षण एवं स्पीड ट्रायल के दौरान रेल पथ पर न ही स्वयं जायें तथा न ही अपने मवेशियों को जाने दें। अब इस खंड के ओवर हेड में हाई वोल्टेज 50 हर्ट्ज करेंट प्रवाहित होगी जिस पर रेल संरक्षा आयुक्त विशेष निरीक्षण ट्रेन से गति परीक्षण करेंगे। अब यह रेल खण्ड विद्युतीकृत माना जाए।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(उत्तराखंड) कंप्यूटर साइंस के छात्र ने फंदे में झूल कर मौत को लगाया गले.

गौरतलब है कि बीती रात्रि विद्युत इंजन से बरेली से लालकुआं रेलखंड तक इंजन दौड़ाकर इस रेल ट्रैक का ट्रायल किया गया था जिसके बाद रेलवे ने पूरी तैयारी और तेज कर दी है तथा बुधवार को विधिवत इसका ट्रायल मुख्य संरक्षा अधिकारी करेंगे।

To Top