उत्तर प्रदेश

रेलवे ब्रेकिंग-: नहीं पहने होगा मास्क तो रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेगी इंट्री,हो सकती है,दंडात्मक कार्रवाई।।

रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क प्रवेश पर होगी दण्डात्मक कार्यवाही नहीं दिया जाएगा प्रवेश।

बरेली
देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस को देखते हुए रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है रेल प्रशासन ने सूचना जारी करते हुए बिना मास्क पहने रेल स्टेशन पर घुसने पर पाबंदी लगा दी है जिसके तहत अब जुर्माना और दंडात्मक कार्रवाई भी प्रारंभ हो गई है।
इसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मण्डल ने मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेन से आने-जाने वाले रेल यात्रियों से अपील करते हुए रेलवे का सहयोग देने को कहा है। साथ ही रेल प्रशासन ने यह स्पष्ट किया कि स्टेशन पर बिना मास्क पहने प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, यदि कोई इसका उल्लघंन करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(दिनदहाड़े) 400 कुंतल ले जा रहे थे रेता. वन विभाग ने वाहन किया सीज (उत्तराखंड)।।

यात्रियों से अनुरोध है कि अपनी एवं रेल कर्मियों की सुरक्षा हेतु यात्रा के आरम्भ में एवं यात्रा के दौरान तथा यात्रा की समाप्ति पर विशेष सावधानियाँ बरतनी होगीः-

  • यात्रीे रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन पर एक दूसरे से यथा सम्भव उचित दूरी रखें।
  • स्टेशन प्लेटफार्म व ट्रेन के अन्दर इधर उधर न थूकें तथा इस्तेमाल किये गये मास्क को इधर उधर न फेकें।
  • यात्रा के दौरान सह यात्रियों के साथ अपनी व्यक्तिगत वस्तुऐं जैसे मोबाइल फोन, कपड़े, बिस्तर, तौलिया, खाने का सामान एवं अन्य दूसरी व्यक्तिगत वस्तुऐं साझा न करें।
  • प्रसाधनों को स्वच्छता बनाये रखेंः- खाँतें व छीकतें समय अपनी नाक व मुँह को टिश्यू या रूमाल से ढकें।
  • यदि यात्रा के दौरान यात्री को खाँसी, बुखार एवं सांस लेने में कठिनाई होती है, तो यथाशीध्र रेलवे अधिकारियों से सम्पर्क कर उनके निर्देशों का पालन करें।
यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(उत्तराखंड)लोक गायक प्रहलाद मेहरा का निधन,शोक।।

मण्डल के कार्यरत सभी स्टेशन स्टाफ, विशेष तौर पर फ्रंट लाइन स्टाफ को सख्त हिदायत दी गयी है कि डयूटी के दौरान स्वंय को संक्रमण से बचाने के लिए वे सभी कोविड-19 प्रोटोकाल एवं गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) लोकसभा प्रत्याशी की सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट की वायरल,अब इन पर होगी कार्रवाई।।

मंडल द्वारा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में यात्रियों की जागरूकता हेतु कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश-पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किये जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त जागरूकता संदेशो का प्रसारण जनसंबोधन प्रणाली के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है।

भारतीय रेल आपकी सेवा में सदैव तत्पर है। यात्री किसी भी आकस्मिक आवश्यकता पर भारतीय रेल के हेल्प लाइन नम्बर-139 सम्पर्क कर सकते हैं।

To Top