उत्तर प्रदेश

पीलीभीत-@_यहां हुआ एक बड़ा सड़क हादसा,10 लोगों की मौत,पिकअप में सवार होकर गंगा स्नान कर वापस जा रहे थे लोग घर।।

पीलीभीत-: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है दिल दहला देने वाली इस घटना में 10 लोगों की मौत होने का समाचार है यहां नेशनल हाईवे पर आज सुबह (23 जून) 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, इस हादसे में पिकअप में सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों के घायल होने की खबर है. सड़क हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.
दरअसल, पीलीभीत के पूरनपुर हाईवे पर गजरौला स्थित मालामुड़ पर एक पिकअप पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत होने की बात सामने आई है. इसके साथ ही करीब सात श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं. यह सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. श्रद्धालुओं का परिवार हरिद्वार में गंगा स्नान और दर्शन कर लौट रहा था.
पीलीभीत सड़क हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत
बुधवार रात यह लोग लखीमपुर खीरी के गोला के लिए लौट रहे थे. गुरुवार सुबह पिकअप (महिंद्रा) के ड्राइवर को पीलीभीत के गजरौला स्थित माला मोड़ पर अचानक नींद की झपकी आ गई. इससे पिकअप पेड़ से टकरा गई. हादसे में मौके पर ही 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हैं.
हालांकि, मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने मृतकों की संख्या 11 बताई है. राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर मृतकों और गंभीर घायलों को अस्पताल भेजना शुरू कर दिया है. अस्पताल पहुंचने के बाद ही मृतकों की शिनाख्त हो सकेगी. इसके साथ ही सही संख्या की जानकारी मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड राज्य आंदोलन) रामपुर तिराहा केस में दो P.A.C. के तात्कालिक जवानों को आजीवन कारावास।।


दरअसल, प्रथम दृष्ट्या हादसे का कारण ड्राइवर को झपकी आना बताया जा रहा है, जिसके कारण पिकअप अचानक बेकाबू होकर पलट गई. यह हादसा तड़के सुबह चार बजे के करीब हुआ. हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों की अस्‍पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्‍पताल पहुंचाया.
सीएम योगी ने ट्वीट कर पीलीभीत सड़क हादसे की घटना पर दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, जनपद पीलीभीत में सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा घायलों के उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें मृतक की पहचान इस रूप में हुई
लक्ष्मी (28) पत्नी संजीव निवासी गोला 
रचना (28) पत्नी कृष्णपाल निवासी गोला
सरला देवी (60) पत्नी लालमन शुक्ला निवासी गोला
हर्ष (16) पुत्र संजीव निवासी गोला
खुशी (2) पुत्री संजीव निवासी गोला
शुशांक (14) पुत्र श्यामसुंदर निवासी गोला
आनंद (3) पुत्र कृष्णपाल निवासी गोला
लालमन (65) पुत्र नंदलाल निवासी गोला
श्यामसुंदर (55) पुत्र लालमन निवासी गोला
चालक दिलशाद (35) पुत्र आशिक निवासी गोला

यह भी पढ़ें 👉  खबर बड़ी(उत्तराखंड) पर्यावरण संरक्षण के लिए हटेंगे पुराने वाहन. पुराने वाहनों को इस तरह से करें निस्तारण.मिलेगी यह सब्सिडी. करें आवदेन।।

घायल
शीलम शुक्ला (35) पत्नी श्यामसुंदर निवासी गोला
संजीव शुक्ला (35) पुत्र लालमन शुक्ला निवासी गोला
प्रशांत (17) पुत्र श्यामसुंदर निवासी गोला
कृष्णपाल शुक्ला (33) पुत्र लालमन शुक्ला निवासी गोला
पूनम देवी (42) पत्नी कृपाशंकर निवासी अगोना खुर्द पुवायां (शाहजहांपुर)
रिशु उर्फ यश त्रिवेदी (16) पुत्र कृपाशंकर निवासी अगोना खुर्द पुवायां (शाहजहांपुर)
प्रवीण (17) पुत्र कृपाशंकर निवासी अगोना खुर्द पुवायां (शाहजहांपुर)

To Top