उत्तर प्रदेश

NAINITAL-:क्रिसमस एवं न्यू ईयर के लिए नैनीताल. में पर्यटकों के लिए यह रहेगी चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्थाएं.करना होगा ट्रैफिक नियमों का पालन ।।

क्रिसमस एवं न्यू ईयर के दौरान नैनीताल आगंतुक पर्यटकों के लिए चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्थाएं
नैनीताल

आगामी क्रिसमस व न्यू ईयर के दौरान नैनीताल आने वाले पर्यटको के स्वागत एवं आगमन हेतु नैनीताल पुलिस प्रशासन अभी से ही विभिन्न व्यवस्थाओं को सुचारू करने में जुट गई है। चूंकि आगामी क्रिसमस एवं नववर्ष के आगमन पर पर्यटकों की अधिकाधिक आमद नैनीताल में रहती है जिसके दृष्टिगत पर्यटकों को जाम की स्थिति सहित बिना रजिस्टर्ड पर्यटक गाइडो द्वारा मिस गाइडिंग का भी सामना करना पड़ता है। जिसके दृष्टिगत नैनीताल शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने को लेकर श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल श्री संदीप सिंह नेगी के निर्देशन में थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहतास सागर द्वारा थाना क्षेत्र के टैक्सी यूनियन चालकों व पर्यटक गाइडो के साथ थाना तल्लीताल परिसर में पर्यटन गोष्ठी आयोजित की गई।
आगामी क्रिसमस व न्यू ईयर पर नैनीताल नगर के अंदर पार्किंग फुल होने व अत्यधिक भीड़-भाड़ होने की स्थिति में निर्णय लिया गया कि आगंतुक पर्यटकों के वाहन रूसी बाईपास की अस्थाई पार्किंग में पार्क कराया जाएगा जहां से पर्यटकों को शहर तक लाने हेतु शटल सेवा द्वारा स्थानीय टैक्सियों के माध्यम से नैनीताल शहर में उनके गंतव्य स्थानों तक लाया जाएगा।
आगंतुक पर्यटकों के मार्गदर्शन हेतु पुलिस को विशेष रूप से प्रशिक्षण कराए जा रहे हैं जिन्हें समस्त पर्यटक स्थलों की संपूर्ण जानकारी रहेगी जो विभिन्न पर्यटक स्थानों पर पर्यटकों का सही मार्गदर्शन करेंगे।
स्थानीय पर्यटक गाईडो से वार्ता कर भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को सभी पर्यटक स्थलों की सही जानकारी एवं स्थानीय टैक्सी संचालकों को उचित रेट लिस्ट के अनुसार सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
रूसी बाईपास अस्थाई पार्किंग पर बिजली, पानी, शौचालय सुविधा सहित एवं गाड़ियों की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरा की स्थापना कराई जाएगी।

To Top