उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर-: नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ की हाईटेक यूनिट को मिली वित्त विभाग की स्वीकृति. करीब 62 करोड़ रुपए हुए जारी. मुख्यमंत्री धामी और दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा का नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ ने जताया आभार ।।

लालकुआं-: उत्तराखंड में श्वेत क्रांति के जनक वर्गीज कुरियन के जन्मदिवस पर राज्य के लिए बड़ी खबर मिली है केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में आंचल ब्रांड की नई इकाई स्थापित करने के लिए करीब ₹62 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की है जिसका अगले माह में शिलान्यास होने की तैयारी कारखाना प्रशासन द्वारा प्रारंभ कर दी गई है।
उक्त जानकारी देते हुए नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा और केंद्रीय पर्यटन मंत्री अजय भट्ट के अथक प्रयासों के बाद नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ की हाईटेक इकाई के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने ₹61 करोड़ 76 लाख रुपए के बजट की स्वीकृति प्रदान कर दी है जिसके आदेश असिस्टेंट डायरेक्टर प्रोजेक्ट फाइनेंस अंजली मौर्य ने जारी किए हैं श्री बोरा ने बताया कि अब जल्द ही मुख्यमंत्री एवं दुग्ध विकास मंत्री से मिलकर लालकुआं में स्थापित हो रहे नवीन प्रोजेक्ट के शिलान्यास के लिए वार्ता की जाएगी तथा अगले माह तक शिलान्यास की तारीख लेकर उसके बाद कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा इस नवीन प्रोजेक्ट बनने पर नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ का आंचल ब्रांड अमूल सहित अन्य बड़ी कंपनियों से स्पर्धा करने में आगे आएगा।

To Top