अल्मोड़ा

(लालकआं) सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा मोहर्रम. पुलिस ने ली पीस कमेटी की बैठक ।।

कोतवाली लालकुआं पुलिस ने की आगामी मोहर्रम के संबंध में पीस व अमन कमेटी की मीटिंग

Uttrakhand City news.com Lal Kua-: आगामी मोहर्रम को शांतिपूर्ण तथा सौहार्द पूर्ण तरीके से बनाए जाने हेतु रविवार को कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह फर्त्याल द्वारा पीस व अमन कमेटी की एक मीटिंग की । जिसमें सभी समुदाय ने मिलजुल कर सोहार्द रूप से मोहर्रम मनाए जाने की बात कही साथ ही पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के संभ्रांत लोगों को निर्देशित किया गया कि

यह भी पढ़ें 👉  (सिख समुदाय के लिए खुशखबरी) लालकुआं से चलने वाली यह एक्सप्रेस ट्रेन को मिला बड़ा स्टॉपेज।।

01- विगत वर्षों उक्त जुलूस को निकाले जाने का जो मार्ग निश्चित है। उसी मार्ग से जुलूस को निकाला जाए।
02- इस अवसर पर तैयार किए जाने वाले ताजियों की ऊंचाई को सीमित व निर्धारित ऊंचाई का ही रखा जाए ताकि बिजली व केवल की तारों तथा पेड़ों आदि के कारण जुलूस में रुकावट ना आए।
03- राष्ट्रीय राजमार्ग में जुलूस के आने पर यथा शीघ्र जुलूस को राष्ट्रीय राजमार्ग से ले जाया जाए ताकि आम जन सामान्य को जाम संबंधी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
04- जुलूस में किसी प्रकार के अस्त्र व शस्त्रों का प्रदर्शन ना किया जाए।
05- जुलूस को शांतिपूर्ण संपन्न किए जाने हेतु वॉलिंटियर्स नियुक्त किए जाएं।
इस संबंध में मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों से राय मांगी गई तो मोहर्रम कमेटी अध्यक्ष मोहम्मद निसार अहमद द्वारा बताया गया कि कुछ जगहों पर केवल के तार व बिजली के तार थोड़ा नीचे है। उन्हें समय रहते दुरुस्त कर लिया जाए व जुलूस के निकलते समय कुछ देर के लिए यातायात को एक ही साइड की रोड पर चलवाया जाए तथा जिन-जिन जगहों से जुलूस को होकर निकलना है उन स्थानों पर वाहनों आदि को खड़े ना होने दिया जाए।
उक्त समस्याओं से संबंधित विभागों को अवगत कराया गया।
सभी समुदाय के लोगों द्वारा मोहर्रम को पूर्ण सौहार्द से संपन्न कराने तथा पुलिस को पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।

Ad Ad
To Top