अन्य

Kashipur–:अब रैपिड एंटीजन टेस्ट के ज़रिए काशीपुर में होगा कोरोना का टेस्ट, मरीजों को मिलेगा त्वरित फायदा , मोबाइल वैन से भी की जाएगी घूम घूम कर जांच।देखें वीडियो,,,,,

रैपिड एंटीजन टेस्ट के ज़रिए काशीपुर में होगा कोरोना का टेस्ट
सोनू , काशीपुर

– काशीपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब काशीपुर से ही इसके टेस्ट की शुरूआत की गई है। अब रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए आधे घंटे में ही कोरोना की रिपोर्ट मिल जाएगी। यह किट काशीपुर की टीम को मुहैया कराई गई है। आज नगर निगम के सभागार में हुई बैठक के बाद सीएमओ डॉ देवेंद्र सिंह पंचपाल के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट जोन में पहुंचकर इसकी शुरुआत कर दी है। अब धीरे-धीरे हर किसी की जांच हो सकेगी। खास बात यह है कि इसके लिए किसी लैब की जरूरत भी नहीं है। मोबाइल वैन में भी घूमकर दूर-दराज इलाकों में संक्रमितों की पहचान की जा सकेगी। ओ- जिला कोरोना अधिकारी बंशीधर तिवारी और जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर देवेंद्र सिंह पंचपाल के साथ-साथ एसडीएम काशीपुर अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर के साथ ही नगर निगम प्रशासन ने निगम में अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में काशीपुर में बीते दिनों काशीपुर के व्यापारी पुत्र के विवाह समारोह में दिल्ली से आए उसके दूसरे पुत्र के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद विवाह समारोह में पहुंचे सभी लोगों के सैंपल आने के बाद काशीपुर में हुए कोरोना विस्फोट पर चर्चा की गई साथ ही आने वाले दिनों में काशीपुर में कोरोना के फैलाव को रोकने पर भी विचार विमर्श किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सक्रिय दृष्टिकोण।।

बारहाल जिले के सीएमओ डॉ देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया कि इस किट के माध्यम से पॉजिटिव पाए जाने वाले संक्रमितों की दोबारा जांच नहीं होगी। इसमें एंटीजन किट के जरिये जांच की जाती है। वहीं ज़िले में काशीपुर से ही इसकी शुरूआत की जा रही है। काशीपुर में कोरोना के मामले को रोकने के लिए अब कंटनमेंट जोन में या अन्य संवदेनशील क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया जाएगा जिससे समय रहते संक्रमित व्यक्ति की पहचान की जा सके। काशीपुर में फिलहाल पांच क्षेत्रों में कंटनमेंट जोन बनाये गए हैं। उन्होंने बताया कि इस टेस्ट में जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई कि वह पॉजिटिव ही माना जाएगा जबकि सिंप्टोमेटिक होने पर यदि व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव ही आती है तो उसको पॉजिटिव ही माना जाएगा। उनके मुताबिक 2000 रैपिड किट हमारे पास है जबकि छह सौ किट नैनीताल से और आ रही हैं। काशीपुर में कंटेनमेंट जोन से इसकी शुरुआत की जाएगी।
– डॉ. देवेंद्र सिंह पंचपाल, सीएमओ, उधम सिंह नगर

Ad Ad
To Top