उत्तराखण्ड

अभी-अभी(उत्तराखंड) भूकंप से डोली धरती. लोग घरों से बाहर निकले ।।

उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है यहां देर रात्रि आए भूकंप से लोग घरों से बाहर निकल गए हैं । देहरादून से आ रही खबर के अनुसार एनडीआरएफ कंट्रोल रूम द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद में 3.1 रिक्टर स्केल का भूकंप आया है। भूकंप की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है आ रही खबरों के अनुसार उक्त के संबंध में तहसीलों से सूचना प्राप्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) इंस्टाग्राम पर होना चाह रहे थे फेमस, पुलिस ने ऐसे दिलाए ख्याति ।।


एस.डी.आर.एफ. कन्ट्रोल रूम द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद में भूकम्प सम्बन्धी सूचना शून्य है।
जबकि तहसीलों से भूकम्प, बारिश एवं आपदा की सूचना नहीं है।
तहसील सदर में बून्दा बान्दी हो रही है। तहसील डोईवाला में हल्की बारिश हो रही है .तहसील ऋषिकेश में बारिश नहीं हो रही है .तहसील मसूरी में बून्दा बान्दी हो रही है। तहसील विकासनगर में बारिश नहीं हो रही है .तहसील कालसी में बून्दा बान्दी हो रही है।
तहसील चकराता में बून्दा बान्दी हो रही है। तहसील ट्यूनी में बारिश नहीं हो रही है
समस्त तहसीलों से आपदा संबंधित सूचना सामान्य है डेल्टा कन्ट्रोल रूम एवं सिटी कन्ट्रोल रूम द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद के समस्त थानों में भूकम्प सम्बन्धी सूचना शून्य है।

जिला प्रशासन की ओर से यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के हवाले से जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि भूकंप करीब 05 किलोमीटर की गहराई में आया है और इसका केंद्र रामगढ़ रेंज के पास बताया जा रहा है। एसडीआरएफ कंट्रोल रूम ने भूकंप के बाद की स्थिति सामान्य बताई है।
*एस.डी.आर.एफ. कन्ट्रोल रूम द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद में भूकम्प सम्बन्धी सूचना शून्य है।। देहरादून न्यूज़

Ad
To Top