Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

(हल्द्वानी)डीएम का जनता दरबार, दर्जनों शिकायतों का हुआ निवारण, ठंडी सड़क कवरिंग को लेकर होगा टेंडर,लालकुआं नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत भूमिधर अधिकार दिये जाने की समय सीमा और बढ़ाए जाने को लिखा जाएगा शासन को पत्र, वन ग्रामों में धान खरीद केंद्र में नया तोलकांटा लगाए जाने की मांग पर कार्रवाई।

Ad

हल्द्वानी

DM के जनता दरबार में जनपद के वरिष्ठ नागरिकों समाजसेवियों जन सामान्य से जुड़े हुए हर वर्ग ने आकर अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए जिला अधिकारी से अनुरोध कर उन समस्याओं के निराकरण के बाद राहत महसूस की वही छूटी हुई अनेक समस्याओं का निस्तारण को जिला अधिकारी ने अपने मातहत को समय सीमा के अंतर्गत निस्तारण करने के निर्देश दिए । जिला अधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल के जनता दरबार में सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण-पत्र, मुआवजा, फीस माफी, शौचालय, रोजगार आदि से सम्बन्धित 44 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याओ का मौके पर निस्तारण कर जरूरतमंद लोगों की इन समस्या का निदान भी किया।


साथ ही जिलाधिकारी गर्ब्याल ने ठंडी सडक मे नहर कवरिंग एवं पार्किग बनाने हेतु आज ही अधिशासी अभियन्ता जमरानी को एनओसी जारी करने के साथ ही सचिव जिला विकास प्राधिकरण को तुरन्त टेंडर कराने के निर्देश दिये। उन्होने एसबीआई से नवाबी रोड नहर कवरिंग कार्य का शीघ्र टैंडर कराने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता सिचाई को दिये। उन्होने रकसिया नाले में प्रेमपुर लोशाली से आगे नाला निर्माण एवं पुरानी नहर मरम्मत कर कवरिंग का आंगणन शीघ्र बनाने के निर्देश भी अधिशासी अभियन्ता सिचाई को दिये। जिलाधिकारी ने हल्द्वानी खण्ड में सडकें गढडा मुक्त की कार्यवाही करने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को दिये। जिस पर अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि हल्द्वानी खण्ड में 68 सडकों में लगभग 181 किमी. सडक गढडा मुक्त की जानी है जिसमें से 17 सडकों में 72 किमी सडकें गढडा मुक्त कर दी गई है। उन्होने बताया कि खण्ड मे 22 सडकों का नवीनीकरण कार्य किया जाना है जिसकी लम्बाई 85.63 किमी है। जिसमें से 22.72 किमी सडकों का नवीनीकरण कार्य किया चुका है।
गौलापार वन ग्राम वासियों ने वन ग्रामों में धान खरीदने हेतु वनग्राम क्षेत्र में नया तोलकांटा स्थापित करने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को तुरन्त क्षेत्र मे धान उत्पादन का सर्वे कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी धान केन्द्रों में सीसी टीवी लगाये गये हैं तथा धान खरीद केन्द्र के बाहर एक मोबाइल नम्बर भी दिया गया है, खरीद मे किसी प्रकार की अनियमितता अथवा शिकायत पाये जाने पर कार्यवाही की जायेगी।
विधायक श्री नवीन दुम्का ने लालकुआं नगर पंचायत क्षेत्र मे अवैध कब्जे धारकों/पटटाधारकों को सक्रमणीय भूमिधर अधिकार दिये जाने के सम्बन्ध में जारी हुये शासनादेश को एक वर्ष के लिए बढाने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को तुरन्त शासन को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। प्रकाश गजरौला व पानसिह मेवाडी ने गौलापार स्टेडियम से खेडा तक हाइवे मे गडडे भरान व गौलापार में बहुउददेशीय शिविर लगाने के साथ ही दैवीय आपदा में क्षेत्र की टूटी सडकों व सिचाई गूलों की मरम्मत कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को तुरन्त कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिये। कोटा चांदमारी काठगोदाम वासियों ने सडक मरम्मत व नहर की सफाई कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त व अधिशासी अभियन्ता सिचाई को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई मे एसके पुरम वैलफेयर सोसाइटी के लोगों द्वारा अवगत कराया कि हनुमान मन्दिर से डीएवी स्कूल के बीच कुमलुवागांजा रोड पर लगने वाले बुध बाजार पर यातायात नियंत्रण करने हेतु स्पीड ब्रेकर, साइन बोर्ड व विद्यालय आरम्भ व छुटटी के समय पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। ग्राम तुलारामपुर के क्षेत्र के लोगाें द्वारा अवगत कराया कि नक्शे की सिचाई गूल पर भूमाफियों द्वारा बन्द कर दी गई है जिससे क्षेत्र को लोगों को सिचाई का पानी नही मिल पाता है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिचाई को वार्ता कर शीध्र निस्तारण करने के निर्देश दिये। डा0 बीआर अम्बेडकर आदर्श विद्यालय जवाहर ज्योति के सदस्यों द्वारा आदर्श विद्यालय जवाहर ज्योति दमुवांढूंगा में एक बरामदा एवं एक सांस्कृतिक कक्ष बनवाने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को सर्वे कर आख्या देने के निर्देश दिये। क्षेत्र पंचायत सदस्य विशन परगाई ने राजकीय इन्टर कालेज पटरानी ओखलकांडा के स्कूल की क्षतिग्रस्त चाहरदीवारी मरम्मत की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को जांच कर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बीएससी नर्सिग के छात्र-छात्राओं द्वारा कोविड दौरान सुशीला तिवारी चिकित्सालय मे ड्यूटी करने के उपरान्त अभी भी भुगतान ना मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने प्राचार्य एसटीएच को नियमानुसार भुगतान करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, आरएफसी कुमाऊं हरवीर सिह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय,सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार,अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार, सिंचाई तरूण बंसल, जलसंस्थान एसके श्रीवास्तव, विद्युत बीएस बिष्ट, जमरानी बीबी पाण्डे, महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार, आदि मौजूद थे ।

Ad
Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page

Advertisement

Ad