उत्तर प्रदेश

(हल्द्वानी)होली रंगोत्सव पर ग्राफ़िक एरा में चला पद्मश्री प्रीतम भरतवाण के सुरों का जादू. झूमें छात्र एवं छात्राएं ।।

हल्द्वानी-: पद्मश्री प्रीतम भरतवाण के साथ अन्य २४ कलाकार के साथ प्रस्तुति दी तो पूरा प्रांगण ढोल की थाप पर थिरक उठा। श्री प्रीतम भरतवाण ने कार्यक्रम में जागर और गढ़वाली गीतों की शानदार प्रस्तुति दी।


शनिवार को हल्दूचौड़ स्थित ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी के परिसर में जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण और ग्राफिक एरा ग्रुप के चैयरमेन डॉ. कमल घनशाला ने कार्यक्रम की शुरुआत की। होली बैठक कार्यक्रम में डॉ कमल घनशाला ने कहा कि हमारी संस्कृति में होली के पर्व पर देवी-देवताओं का आह्वान ढोल वादक ढोल बजाकर करते हैं।
होली बैठक कार्यक्रम में लोकगीत गायक व जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने सुबदा नालु पानी जांदी और शिवजी कैलाशू रंदान जैसी प्रस्तुतिओं से समां बांधा। दर्शक दीर्घा में मौजूद लोग भरतवाण के गीतों पर जमकर थिरके। कार्यक्रम में प्रीतम भरतवाण ने अन्य ढोल वादकों के साथ ढोल पर प्रस्तुति भी दी।
डॉ मनीष कुमार बिष्ट और डॉ पुरुषोत्तम पंटोला ने सम्राट पद्मश्री प्रीतम भरतवाण भेंट देकर अभिनंदन किया। कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी के कल्चरल क्लब के छात्रों ने लोकगायन और नृत्य-कला का प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा से दर्शकों का मन मोह लिया। इस दौरान कैंपस के सभी अध्यपक और छात्र मौजूद रहे।

Ad Ad
To Top