Connect with us

उत्तर प्रदेश

हल्द्वानी[email protected]_ यहां खनन कार्य में लिप्त पोकलैंड हुई सीज, प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,लगा इतना जुर्माना,The Pioneer से Instead of SSR, selfie-points on Kedarnath path to have Gen Rawat’s image: Maharaj

हल्द्वानी अवैध खनन में पाए जाने पर एक पोकलैंड मशीन के साथ दो डंपर को सीज कर दिया गया है इस घटना से खनन कार्य में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।


अपर निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म राजपाल लेघा ने बताया कि सूचना मिली कि क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है जिस पर तहसीलदार कालाढूंगी राजस्व एवं खनन विभाग की टीम की संयुक्त छापामारी में तहसील कालाढूंगी क्षेत्र के ग्राम विजयपुर धमोला में टीम ने मुकेश चंद्र पुत्र मुख्तयार चंद्र के यहां छापा मारा जहां पर मौके पर खाता संख्या 60 के खसरा नंबर 231 मध्य में अवैध खनन करती हुई पोकलैंड मशीन और दो डंपरो को भागते हुए टीम ने पकड़कर सीज कर दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड की पांच नगर निकाय स्वच्छ भारत मिशन के तहत हुई पुरस्कृत, राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने शहरी विकास मंत्री डॉक्टर प्रेमचंद अग्रवाल को प्रशस्ति पत्र देकर किया पुरस्कृत।।

यह भी पढ़ें-:The pioneer से जनरल बिपिन रावत के नाम से बनेगा सेल्फी प्वाइंट

https://www.pioneeredge.in/instead-of-ssr-selfie-points-on-kedarnath-path-to-have-gen-rawats-image-maharaj/

छापामार टीम ने पोकलैंड मशीन को मौके सीज कर सील लगाकर शराफत अली पुत्र एजाज अली निवासी विक्रमपुर बाजपुर जनपद उधम सिंह नगर को सौंप दी तथा दो ड॔परों को सीज कर पुलिस ने चौकी बैलपडाव में लाकर खड़ा कर दिया है श्री लेघा ने बताया कि मौके पर 1303 घन मीटर यानी कुल 2867 टन खनिज आरबीएम निकाला गया जिस पर उत्तराखंड खनिज अवैध खनन भंडारण एवं परिवहन निवारण नियमावली के तहत 401380 का जुर्माना लगाने की की संस्तुति की गई है प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से खनन कार्य में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तर प्रदेश

Uttarakhand News

Uttarakhand News
Ad

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]