उत्तर प्रदेश

(देहरादून)मौसम विभाग ने जारी किया तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान.इन 3 घंटे में होगी बरसात और बर्फबारी.पांडुकेश्वर में हुई सबसे अधिक बरसात ।।

देहरादून-: देहरादून मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली. पिथौरागढ़. बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त करते हुए कहा इस बीच पांडुकेश्वर में12.5 जौलजीबी में 6.5 तपोबन में 5 जानकी पट्टी में 2 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की है मौसम ने नई अपडेट जारी करते हुए 1 मार्च तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग ने 27 फरवरी को

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) जवाहर नवोदय विद्यालय में दाखिला के लिए डेट बढ़ी, इस तारीख तक कर सकते आवेदन हैं ।।

उत्तरकाशी.चमोली तथा पिथौरागढ़ जनपदों में ऊंचाई वाले स्थानो में बरसा बर्फबारी के अलावा 28 फरवरी को भी उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के ऊंचाई वाले क्षेत्र पिथौरागढ़. बागेश्वर जनपद में हल्की हल्की बरसात होगी तथा शेष राज्यों में मौसम शुष्क रहेगा मौसम विभाग ने 1 मार्च को भी मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए गढ़वाल मंडल के साथ-साथ पिथौरागढ़. बागेश्वर जनपदों के कुछ स्थानों में वर्षा की संभावना जताई है साथ ही कुमाऊं मंडल के जनपदों में कई बहुत हल्की हल्की वर्षा और बर्फबारी होगी मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन से चार दिन उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में तापमान 18 सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है मौसम विभाग ने 1 मार्च के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं कही बादल विकसित होने के साथ-साथ अकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है साथी मौसम विभाग ने तापमान में परिवर्तन को देखते हुए लोगों से सर्दी और फ्लू से बचाव की बात कही है । मौसम विभाग ने 1 मार्च को राज्य में कहीं गई बिजली गिरने एवं जाल माल के नुकसान की भी संभावना जताते हुए विशेष सतर्कता बरतने की बात करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Ad Ad
To Top