उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(उत्तराखंड)गौला नदी की गश्त के बाद तराई पूर्वी वन प्रभाग की टीम ने लीसा से भरा वाहन पकड़ा. वाहन सीज.चालक फरार. 200 कनस्तर लीसा बरामद ।।

हल्द्वानी-: पहाड़ से हो रही लीसा (बिरोजा) की तस्करी को आज तराई पूर्वी वन प्रभाग की गौला रेंज एवं वन सुरक्षा बल की टीम ने विफल कर दिया जब टीम गौला नदी से गश्त के दौरान सुबह तड़के शीश महल गेट के समीप पहुंचे ही थे तभी संदिग्ध रूप से निकलते एक अशोक लीलैंड वाहन को जब वन कर्मियों ने रोकने की कोशिश की तो वाहन चालक ने तेज गति से वाहन को भगा दिया जिसके बाद वन विभाग की गश्ती टीम ने पीछा करते हुए उक्त वाहन को आईटीआई रोड पर नीलकंड हॉस्पिटल के पास वाहन को रोक लिया लेकिन जब तक वनकर्मी वाहन तक पहुंचते तब वाहन चालक वाहन से कूदकर फरार हो गया वन विभाग की टीम ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें पहाड़ से तस्करी कर लाए जा रहे लीसे की बड़ी खेप बरामद हुई।
वन क्षेत्राधिकारी गौला चंदन सिंह अधिकारी ने बताया कि वन अपराध नियंत्रण हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत् वन क्षेत्राधिकारी गौला चंदन सिंह अधिकारी एवं प्रभारी वन सुरक्षा दल प्रमोद सिंह बिष्ट के नेतृत्व में गौला रेंज व सुरक्षा दल की संयुक्त टीम गौला नदी क्षेत्र का गश्त करते हुए शीशमहल गेट के पास पहुंचे ही थे तभी टीम को सुबह तड़के एक वाहन पर तिरपाल लगा हुआ तेजी से हल्द्वानी की ओर आते हुए दिखा जिस पर टीम ने उक्त वाहन को जांच हेतु रूकने का इशारा किया तो वाहन चालक वाहन को और अधिक गति से हल्द्वानी की ओर भगा ले गया, टीम द्वारा उक्त् वाहन का पीछा किया तो उक्त वाहन संख्या UK04CA-9690 के चालक द्वारा अपने को घिरा देख सुशीला तिवारी अस्पताल से आईटीआई रोड को नीलकंठ अस्पताल के पास रोड के किनारे वाहन खड़ा करते हुए गाड़ी से कूदकर फरार हो गया। टीम ने जब तलाशी ली तो उसके केविन के अंदर लीसा के लगभग 200 कनस्तर लदे थे टीम ने 1 अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर वाहन को सीज कर लिया है।
टीम में वन क्षेत्राधिकारी गौला चंदन सिंह अधिकारी, प्रभारी वन सुरक्षा दल प्रमोद सिंह बिष्ट, नैन सिंह, मनोज चंद तिवारी, शंकर दत्त पनेरु श्रीमती ललिता नेगी, भुवन चंद तिवारी, देवेंद्र नेगी, चंदन सिंह वाहन चालक मौजूद थे।

To Top