उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: गजब का लेखाकार खा गया मृतकों की भी पेंशन, आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार,पहचाने यही है वह लेखाकार ।।

नैनीताल-: सरकारी मशीनरी के झोल के आगे सात मृत आत्माओं को वापस मशीनरी के कागजों में लपेट कर उनकी आत्माओं को अशांत करने वाले एक लेखाकार को पुलिस ने पेंशन योजनाओं में घालमेल कर मृत व्यक्तियों की पेंशन को अपने खाते में आहरित कर गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
कहते हैं जरूरतमंदों को पेंशन तो मिलना दूर मृत आत्माओं के नाम पर पेंशन अपने खाते में आहरित करने वाले संजय कुमार पुत्र त्रिलोक राम निवासी स्टाफ हाउस मल्लीताल, उम्र 43 वर्ष अप पुलिस की गिरफ्त में है पकड़ा गया आरोपी कौश्याकुटोली कोषागार में लेखाकार के पद पर नियुक्त था जहां पर रहते हुए उसने अपने पद का दुरुपयोग कर सात मृतक पेंशनरों की पेंशन को अपने खाते में डाल कर 13,66,931/- रुपए का राजकीय धन का गबन किया गया था। जिस पर विभागाध्यक्ष द्वारा को प्रशासनिक आधार पर संजय कुमार को निलंबित कर कोषागार नैनीताल में संबद्ध किया गया था। और कोतवाली भवाली में विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत किया था। धोखाधड़ी के उपरोक्त मुकदमे में आरोपों की पुष्टि होने पर आज नैनीताल पुलिस द्वारा कोषागार परिसर नैनीताल से गिरफ्तार कर न्यायालय नैनीताल पेश में किया गया।
गबन करने वाले संजय कुमार को गिरफ्तार करने वाली टीम में
उप निरीक्षक गुलाब सिंह कंबोज, प्रभारी चौकी खैरना, कांस्टेबल राजेंद्र गोस्वामी, प्रयाग जोशी आदि थे ।

To Top