उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: पुलिस अधीक्षक रेलवेज अर्पण यदुवंशी ने ट्रेनों में अपराध रोकने को सख्ती बरतने के दिए निर्देश. नव वर्ष आगमन से पूर्व चलाया जाए विशेष अभियान ।।

हरिद्वार-: ट्रेनों में अपराध को और प्रभावी रूप से रोकने के लिए और सतर्कता बरतने की जरूरत है.जहर खुरानी.चोरी एवं अन्य अपराधिक घटनाओं को प्रभावी रूप से रोकने के साथ-साथ महिला सुरक्षा के प्रति और कदम उठाने आवश्यक होंगे यह बात पुलिस अधीक्षक रेलवेज अर्पण यदुवंशी ने जीआरपी मुख्यालय हरिद्वार में सैनिक सम्मेलन एवं अपराध गोष्ठी के दौरान अधिकारियों से कहीं।
श्री यदुवंशी ने कहा कि नए साल के आगमन को लेकर ट्रेनों में अधिक भीड़ भाड़ रहेगी इसके लिए विशेष सतर्कता अभियान चलाया जाए. उन्होंने बैठक के दौरान पहुंचे समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष जीआरपी को लंबित विवेचनाओं के यथाशीघ्र निस्तारण एवं बरामदगी प्रतिशत बढाने के भी निर्देश दिए
इस दौरान उन्होंने ट्रेनों के माध्यम से आवागमन करने वाले यात्रियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क ना पहनने वालों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही करने को कहा. साथ ही जीआरपी पुलिस बल को उच्च कोटि के अनुशासन एवं उत्तम टर्न-आउट में ड्यूटी किये जाने हेतु निर्देशित करते हुए थानों पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार कर समस्याओं का त्वरित निवारण थाना स्तर पर भी किए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) चुनाव से पहले उत्तराखंड के यात्रियों को बड़ा तोहफा.अब इस ट्रेन का संचालन होगा उत्तराखंड से. यात्रियों को मिलेगा बड़ा लाभ।।


श्री यदुवंशी ने कहा कि कामकाज ही व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से रखता है इसलिए पुलिस मुख्यालय स्तर एवं अन्य अभियानों में गम्भीरता से कार्यवाही करते हुए ईनामी एवं मफरुरों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही कर ईनामियों की गिरफ्तारी हेतु उ0नि0 स्तर के अधिकारी को नियुक्त कर कार्यवाही की जाए तथा समन एवं नोटिसों की समयबद्ध तामील की जाए।
पत्थरबाजी की घटनाओं को गंभीर मानते हुए श्री यदुवंशी ने इसकी रोकथाम के लिए जनजागरूकता अभियान चला कर पूर्व में हो चुकी घटनाओं में यथाशीघ्र वैधानिक कार्यवाही की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि विधान सभा चुनाव के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाए व आचार संहिता व चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन किया जाये।
अपराध गोष्टी में अपर पुलिस अधीक्षक रेलवेज  सुश्री अरूणा भारती, प्रतिसार निरीक्षक सुरेश सकलानी, प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी देहरादून टी0एस0 राणा, निरीक्षक आरपीएफ काठगोदाम रणदीप कुमार, थानाध्यक्ष जीआरपी हरिद्वार अनुज सिहं, थानाध्यक्ष जीआरपी लक्सर प्रदीप राठौर व थानाध्यक्ष काठगोदाम रमेश सिंह नेगी, प्रभारी एसओजी अशोक कुमार, वाचक पुलिस अधीक्षक जीआरपी सुभाष चन्द  सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे

To Top