उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-:दुर्लभ सांप बरामद, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार यहां का है मामला ।।

रुड़की पुलिस ने वन्य जीव तस्करी गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिन के कब्जे से पुलिस को दो दोमुंहे सांप बरामद हुआ हैं यौन वर्धक दवाइयों के प्रयोग में आने वाले इन सांप की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अच्छी कीमत मिलती है।
बरामद सांप बादामी रंग के थे जिनकी लंबाई करीब 1 मीटर व वजन लगभग 4 किलो 600 ग्राम रिपोर्ट हुई है।
बुधवार देर रात रुड़की के कोतवाल देवेन्द्र सिंह चौहान और चौकी प्रभारी सोत-बी संजय नेगी को मुखबिर की सूचना मिली कि बोलेरो गाड़ी में सांप की तस्करी हो रही है जिस पर उन्होने गाडी रोककर तलाशी ली तो एक प्लास्टिक के कट्टे मे रखा दुर्लभ प्रजाति का दोमुंहा सांप बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  Good News (दे बधाइयां) कृषि क्षेत्र में पंतनगर के विद्यार्थियों का बजा डंका. विश्वविद्यालय के 20 विद्यार्थी फ्रांस में लेंगे प्रशिक्षण ।।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह जंगल से पकड़ कर जादू टोना कर जमीन में गडे हुये धन को तलाश करने व तत्पश्चात महंगे दामों मे बेचने की योजना बनाई थी लेकिन इरादों में सफल होने से पहले ही उन्हे रुड़की पुलिस ने दबोच लिया।
उधर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह SAND BOA प्रजाति का सांप है तथा यह संरक्षित श्रेणी में आता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(रुद्रप्रयाग /उखीमठ) भोले भक्तों के लिए खुशखबरी.मई में खुलेंगे ज्योतिर्लिंग केदारनाथ के कपाट तिथि की हुई घोषणा ।।

पुलिस ने पकड़े गए सभी व्यक्तियों को वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9/51 के अन्तर्गत गिरफ्तार कर दोमुंहा सांप को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया जहां पर वन विभाग ने उसे आरक्षित वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया।

To Top