उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग (नैनीताल)जनपद की बड़ी समस्या पर जिलाधिकारी का गया ध्यान, लिया संज्ञान, नगर पालिकाओ को दिए अब यह निर्देश ।।

नैनीताल-:जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद नैनीताल के लोगों से अनुरोध किया है कि जो भी लोग संबंधित श्मशान घाट पर शवों का दाह संस्कार करते हैं उसके उपरांत लोगो द्वारा उस स्थान पर गद्दे कपड़े इत्यादि इधर-उधर फेंक देते हैं या छोड़ देते हैं जिसे उस स्थान पर गंदगी का अंबार लग जाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गंदगी ना करें एवं मृत व्यक्ति के जो भी वस्त्र या अन्य सामग्री होती है उसे सुरक्षित स्थान पर रखें ताकि मृत आत्मा को शांति मिले सके।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने छोड़ी पार्टी तो कांग्रेस अनुशासन समिति ने 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता।।


श्री गर्ब्याल ने नैनीताल पाईन्स के समीप बने श्मशान घाट पर विश्राम स्थल पर लोगों द्वारा मृत व्यक्ति के कपड़े गद्दे इत्यादि सामग्री छोड़ने का संज्ञान लेते हुए तत्काल ईओ नगर पालिका नैनीताल को विश्राम स्थल के आसपास सफाई करने के निर्देश दिए इसी परिपेक्ष में नगर पालिका द्वारा तत्काल सफाई टीम भेजते हुए सफाई की इसके साथ ही टीम द्वारा भवाली सडक मार्ग तक सफाई अभियान चलाया इसके साथ ही नगर निगम हल्द्वानी ने हल्द्वानी से जोलीकोर्ट तक सफाई अभियान चलाया। जिलाधिकारी ने भी पर्यटक, स्थानीय लोगों, वाहन चालकों, एवं रेस्टोरेंट स्वामी इत्यादि से अनुरोध किया है कि जहां पर गाड़ी रूकती है उन स्थानों पर पॉलिथीन ना फेंके, गंदगी ना करें ।
आओ हम सभी साथ मिलकर नैनीताल जनपद को स्वच्छ एवं सुंदर बनाएं ।

To Top