अल्मोड़ा

ब्रेकिंग-: इस बिटिया पर सबको है नाज.लंदन में भी बजाया अपनी प्रतिभा का डंका.बरतानिया की महारानी ने किया सम्मानित।।

हल्द्वानी के ऑरम द ग्लोबल स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा मौलिका पांडे की कामयाबी पर आज हर कोई नाज कर रहा है. आपको बता दें की बीते दिनों सोसायटी ऑफ लंदन की ओर से एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.।


आज उत्तराखंड के युवा हर क्षेत्र में आगे हैं चाहे मनोरंजन का क्षेत्र हो या शिक्षा का क्षेत्र, वे देश ही नहीं विदेशों में भी उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं, अभी हाल ही में हल्द्वानी शहर की एक बेटी ने न सिर्फ अपना, बल्कि प्रदेश और देश का नाम दुनिया में रोशन किया है. हल्द्वानी के ऑरम द ग्लोबल स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा मौलिका पांडे की कामयाबी पर आज हर कोई नाज कर रहा है. आपको बता दें की बीते दिनों सोसायटी ऑफ लंदन की ओर से एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. सीनियर और जूनियर इन दो कैटेगरी में हुई इस परीक्षा में दुनियाभर के बच्चे शामिल हुए.
इसमें हल्द्वानी की मौलिका पांडे ने भी हिस्सा लिया. जूनियर कैटेगरी में शामिल मौलिका प्रतियोगिता की उपविजेता बनीं. इस पर उन्हें सम्मानित करने के लिए लंदन बुलाया गया. जहां उन्हें ब्रिटेन की महारानी से मिलने से मौका मिला. आपको बता दें की मौलिका हल्द्वानी में एक निजी स्कूल में आठवीं की छात्रा है. मौलिका के पिता नहीं है. कुछ समय पहले उनके पिता का देहांत हो चुका है. ऐसे में मां निधि पांडे ने ही मौलिका का लालन-पालन किया और उसकी मेधा निखारी. निधि पांडे ऑरम स्कूल में ही शिक्षिका हैं. ऐसे में वर्किंग वूमेन के साथ सिंगल मदर की भूमिका निभाते हुए मौलिका की मां के लिए जीवन आसान नहीं था. मगर उन्होंने दोनों जगह बैलेंस बनाते हुए मौलिका को आज दुनियाभर में पहचान दिला दी. बेटी की इस उपलब्धि पर आज उन्हें भी फख्र हो रहा है.

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top