उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग(देहरादून)रिस्पना एवं बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड के सम्बन्ध में मुख्य सचिव एस एस संधु ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए यह निर्देश ।।

देहरादून
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने रिस्पना एवं बिंदाल नदी पर एलिवेटेड रोड के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान मुख्य सचिव के समक्ष फीजीबिलिटी स्टडी का प्रस्तुतीकरण किया गया।
मुख्य सचिव ने रिस्पना एवं बिंदाल नदी में एलिवेटेड रोड को 6 लेन बनाए जाने की सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तैयार होने के बाद यह सड़कें देहरादून की सड़कों का कंजेशन काफी हद तक कम करने में कारगर सिद्ध होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) 33 इन परियोजनाओं के लिए जारी हुए 559.करोड़.सीएम धामी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार ।।

मुख्य सचिव ने कहा कि नदियों के दोनों किनारों पर भी वाहन चलाने योग्य सड़कों के निर्माण की संभावनाओं को भी तलाशा जाए, जिससे नदियों के आसपास की बस्तियों को आवागमन की सुविधा मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएम धामी का बड़ा ऐलान प्रवासियों की सुविधा के लिये राज्य में गठित होगा प्रवासी उत्तराखण्ड बोर्ड ।।

ज्ञानतव्त हो कि पूर्व में मुख्य सचिव ने रिस्पना और बिंदाल नदियों में एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए फीजिबिलिटी सर्वे किए जाने के निर्देश दिए थे। जिसके अनुपालन में विधानसभा के पास रिस्पना पुल से सहस्त्रधारा और बिंदाल नदी पर हरिद्वार बायपास से मैक्स अस्पताल के पास तक एलिवेटेड सड़क का फीजिबिलिटी सर्वे किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (दीजिए बधाई) बिंदुखत्ता के सार्थक का हुआ आर्मी स्कूल शिमला में चयन।।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्री आर. के. सुधांशु, सचिव श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी सहित अन्य सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

To Top