Connect with us
Advertisement

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे चंपावत अभी अनेक विकास योजनाओं की घोषणा इन मंदिर समूह का बनेगा कॉरिडोर

चंपावत

Ad

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का चंपावत के तल्ला देश क्षेत्र में विख्यात एवं पवित्र धाम बाबा गुरु गोरख नाथ मंदिर में निर्धारित समयानुसार आगमन हुआ। तल्ला देश क्षेत्र के मंच में बने अस्थाई हेलीपैड में मुख्यमंत्री एवं उनके साथ मुख्यमंत्री के लिए विधायकी छोड़ने वाले श्री कैलाश गहतोड़ी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति राय, जिलाधिकारी श्री विनीत तोमर, एसपी देवेन्द्र पींचा, भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प गुच्छ देकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री लगभग दो किलोमीटर के पहाड़ी चढ़ाई वाले पगडंडी मार्ग से बाबा गोरख नाथ के मंदिर में पहुंचे। मंदिर में पहुंचकर श्री धामी ने मंदिर में पूजा अर्चना एवं मंदिर की परिक्रमा कर जनपद एवं राज्य की सुख समृद्धि की कामना की। मंदिर में पूजा अर्चना कर तथा बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विधायकी छोड़ने वाले श्री कैलाश गहतोड़ी का आभार व्यक्त किया तथा तल्ला देश की जनता को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें 👉  यह तो हद ही हो गई. सफेद शर्ट पहन कर करते थे अपराध. व्यापारी नेता पहुंचा सीधे सलाखों के पीछे.आज के The Pioneer की प्रमुख खबर Char Dham Yatra : Health screening made mandatory for 50-plus pilgrims

इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विकल्प रहित संकल्प के मंत्र पर राज्य का विकास करने को प्रतिबद्ध है। राज्य के विकास के लिए एक विजन प्लान के तहत कार्य किया जाएगा। माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की राज्य के प्रति सद्भावना के दृष्टिगत उन्होंने कहा कि आने वाला दशक उत्तराखंड के विकास को समर्पित है तथा आने वाले वर्षों में उत्तराखंड को नंबर एक राज्य का दर्जा देने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सभी नागरिकों के लिए एक समान नागरिक संहिता को भी जल्द लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुमाऊं अंचल के प्रमुख सत्रह धामों के लिए एक खास कॉरिडोर बनाया जाएगा जिसमे गुरु गोरख धाम भी शामिल है। जिससे सभी प्रमुख धामों का विकास एवं पर्यटन की दृष्टि से क्षेत्र का विकास हो सके। भगवान गोलजू के तीनो प्रमुख धाम यथा चंपावत, अल्मोड़ा एवं घोड़ाखाल के लिए भी एक खास कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद चंपावत को विश्व मानचित्र पर प्रसिद्ध करने के लिए पर्यटन के क्षेत्र में विशेष कार्य योजना के तहत कार्य कर यहां पर्यटन की संभावनाओं को उभारा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग[email protected]_STF.SOG. वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई, भालू की पित्त के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, सोने से महंगी बताई जाती है यह पित्त,जांच जारी यह भी पढ़ें The Pioneer से UKPSC launches new website with various features । ।

इस दौरान मुख्य मंत्री ने जनपद के विकास के लिए कई घोषणाएं भी की।

  1. चंपावत में ए आर टी ओ कार्यालय को खोला जाएगा।
  2. बनबसा में मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।
  3. अमोडी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा।
  4. मंच उपतहसील में जल्द ही कार्य प्रारंभ किए जाएंगे।
  5. टनकपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को आईआईआईटी (triple आईटी) बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।
  6. चंपावत को अखिल भारतीय स्तर पर पर्यटन मानचित्र में लाने के लिए पर्यटन विभाग विशेष कार्ययोजना तैयार करेगा।
  7. मां पूर्णागिरी मंदिर क्षेत्र व देवीधुरा मंदिर क्षेत्र का विकास प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।
  8. चंपावत गोल्जू देवता, घोड़ाखाल गोल्जू देवता व चितई गोल्जू देवता को मिलाकर एक विशेष गोल्जू कोरिडोर बनाया जाएगा।
  9. चंपावत के चाय बागान से हिंगला देवी तक रोपवे मार्ग बनाने के लिए शीघ्र ही संबंधित विभाग को निर्देशित किया जाएगा।
  10. निम्नलिखित मार्गों को राज्य मार्गों में परिवर्तित किया जाएगा –
    ककराली गेट – ठुली गाड़ – भराव मंदिर मोटर मार्ग
    सुखीधांग – डाडा मीनार – रीठा साहिब मार्ग
    सुखिधांग से श्यामला ताल मोटर मार्ग
यह भी पढ़ें 👉  अटूट श्रद्धा[email protected]_ 75 वर्षीय वृद्धा की अटूट श्रद्धा में सहभागी बने उत्तराखंड पुलिस के उपनिरीक्षक, पूर्णागिरि धाम में इस तरह से कराए माता के दर्शन.पढ़े आज के The Pioneer से Anti-encroachment drive in Roorkee to resume after violence

इस दौरान विधायकी छोड़ने वाले श्री कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंपावत से चुनाव लडने के फैसले ने उन्हें एवं जनपद की जनता को बहुत बड़ा उपहार दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के यहां से चुनाव लड़ने एवं यहां से जीतने के बाद यहां का चहुंमुखी विकास हो सकेगा ।

मुख्यमंत्री ने चंपावत के अमोडी में दुर्घटना के पीड़ितों को राहत चेक भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने बङी संख्या में आए स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की।
इस दौरान जिलाध्यक्ष दीप पाठक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सतीश पांडे, संगठन मंत्री अजय सिंह भट्ट, नगर अध्यक्ष कैलाश अधिकारी तथा अन्य पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तर प्रदेश

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]