उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-@_पुलिस महानिदेशक पहुंचे नैनीताल,जाना पर्यटन और यातायात का हाल,उत्कृष्ट कार्य करने पर पुलिस कर्मियों को भी किया सम्मानित ।।।

नैनीताल-: पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार बुधवार को नैनीताल पहुँचे, यहाँ पर डीजीपी अशोक कुमार ने नगर के पर्यटन को लेकर व्यापारियों, होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन व भाजपा मंडल के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की।
जिसके बाद व्यापारियों, होटल एसोसिएशन व टैक्सी यूनियन ने अपने सुझाव रखते हुए डीजीपी को बताया कि पुलिस पर्यटन सीजन में एक या दो दिन पहले ही यातायात व्यवस्थाओं को बनाती है, कहा कि पूर्व में ही व्यवस्थाएं बनाई जाए जिससे कि यातायात व्यवस्था और बेहतर हो सकें। नैनीताल आने वाले पर्यटकों को न रोका जाए और न ही डायवर्जन जैसी स्थिति पर्यटको पर थोपी जाये, होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा की कुमाऊं की बेक बोन यहाँ का पर्यटन है दो साल सें कोरोना के कारण पर्यटन कारोबार से जुड़े व्यवसाई आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके हैं इस वर्ष पर्यटन खुलने पर अगर पर्यटकों को रोका गया या डायवर्जन किया जाएगा तो नैनीताल की ही नहीं बल्कि सूबे की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा, उन्होंने कहा कि नयी पार्किंग को डिवेलप किया जाए ताकि अधिक से अधिक पर्यटक नैनीताल नगर में आ सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है। इस पर भी कार्रवाई करने की मांग की है, नगर में नशे का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। वही इस दौरान टैक्सी यूनियन ने कहा की यातायात को लेकर टैक्सी यूनियन द्वारा कई सुझाव दिए जाते है लेकिन पुलिस द्वारा इस पर कोई ध्यान नही जाता कहा कि टैक्सी यूनियन के सुझावों पर भी पुलिस द्वारा निर्णय लिया जाए और टैक्सी यूनियन के साथ पुलिस एक बैठक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) दूसरी बार बने मुकेश बोरा नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ के अध्यक्ष.

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने  सराहनीय पुलिस कार्य करने पर तल्लीताल  चीता मोबाइल के हेड कॉन्स्टेबल शिवराज राणा, कॉन्स्टेबल मो.यासीन, महिला कॉन्स्टेबल छाया को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब यह बड़ी भर्ती का रास्ता हुआ साफ,इतने लोगों को मिलेगा रोजगार।।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा की बहुत जल्द नारायण नगर पार्किंग को सुचारु किया जायेगा और आने वाले वाले वर्षो में पर्यटन सीजन से पहले ही ट्रैफ़िक प्लान तैयार किया जायेगा, नशा व साइवर क्राइम पर पुलिस की पैनी नज़र है और बहुत हद तक इनको पकड़ने मे पुलिस को सफलता भी मिली है,युवाओं के नशे को काबू करने के लिए लिए कुछ हद तक उनके परिजनों को भी जागरूक होना पड़ेगा, अगर कहीं संलिप्तता लगती है तो पुलिस से जानकारी साझा करें।डीजीपी ने कहा की पर्यटको को आकर्षित करने के लिए बहुत जल्द पीएससी बैंड नैनीताल के बैंड हॉउस मे बजेगी।

To Top