उत्तराखण्ड

Breaking—:यो बख्त लै कटि जालो, समृद्धि-प्रगति वालि नई रत्तै होलि ! DM की भावुक अपील

Champawat

कोरोना संकट के इस दौर में देश के विभिन्न हिस्सों से पहाड़ स्थित अपनी जन्मभूमि लौटने वालों के सम्बंध में

जिलाधिकारी चंपावत ने एक अपील जारी कर समस्त ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया है के वे इन लोगों को नियमानुसार घर, स्कूल, पंचायत घर आदि जगहों पर पृथक रखें। 
जिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण पांडे ने कहा है कि ये अपने भाई-बंधु अपनी शिक्षा, तकनीकी ज्ञान तथा अनुभवों के साथ लौट रहे हैं जिसका लाभ हमें उठाना है और इसके लिए इनका दिल खोलकर स्वागत किया जाना चाहिये। इससे पहले इनका और अपना जीवन कोरोना जैसे जानलेवा वाइरस से बचाव करना बेहद जरूरी है और इसके लिए भारत सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना आवशक होगा।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री, युवक-युवती मंगल दल के सदस्य इन्हें और गांव वालों को सैनिटाइजर, मास्क देंगे। साथ ही इनके सम्बंध में जिले के कोरोना कंट्रोल रूम के फोन न-७८९५३१८८९५ पर देंगे।  

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) शासन ने पुलिस उपाधीक्षकों के किए स्थानांतरण देखें. आदेश।।


उन्होंने कहा है कि हम अपने घरों में हैं लेकिन ये बड़ी मुसीबतें झेलकर यहां तक आये हैं। इसलिए संकट की इस घड़ी में इनको कोई कष्ट नहीं हो यह हम सबका दायित्व है। 
पांडे ने बड़े भावुक शब्दों में कहा है कि बड़ी से बड़ी मुसीबत का मुकाबला धैर्य, साहस और सूझ-बूझ से करने से उस पर विजय प्राप्त की जा सकती है। यह संकट भी जल्दी ही टल जायेगा। फिर सुबह होगी और नया प्रकाश फैलेगा। हम सबके सहयोग और सौहार्द्र से देश समृद्धि की नई राह पर फिर आगे बढ़ेगा। लापरहावी से बड़ी गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसलिए सावधान रहना होगा।

To Top