अन्य

Breaking–: जंगल में टस्कर हाथी ने ली एक और की जान, तराई पश्चिम का है मामला, 18 अक्टूबर से था गायब व्यक्ति।।

रामनगर

उत्तराखंड में मानव वन्य जीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है ताजा घटनाक्रम में एक टस्कर हाथी ने ग्रामीण को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जहां पर मालधन चौकी प्रभारी जगबीर सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर सब को कब्जे में लेकर उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिम कार्बेट नेशनल पार्क से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर डिवीजन के आमपोखरा वन रेंज के शिवनाथपुर पटरानी गांव मे रहने वाले नैन राम 50 वर्ष बीते रोज 18 अक्टूबर को घर से बाहर गए थे जिसके बाद वह शाम को घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने अड़ोस पड़ोस में उनकी ढूंढ खोज की तथा लगातार खोजने के बाद आज सुबह उनके घर से करीब ढाई सौ मीटर दूर प्लाट संख्या 34 आरक्षित वन क्षेत्र में उनका शव क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा हुआ मिला । जिसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी तथा मौके पर पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी विपिन डिमरी ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत पुलिस एवं उच्च अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी।
वन क्षेत्राधिकारी आम पोखरा विपिन डिमरी ने टेलिफोनिक वार्ता करते हुए बताया कि संभवत यह घटना हाथी के द्वारा की गई है पुलिस ने मृतक नैन राम के शव को कब्जे में लेकर उसके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि वन विभाग द्वारा इस घटना में मृत नैनराम के परिवार को वन विभाग द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि दिए जाने की कार्रवाई की जा रही है। श्री डिमरी ने क्षेत्र के ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि वह वन क्षेत्र में अकेले ना जाए तथा रात्रि में भी बाजार से अपने समय पर घर पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) मुख्य चुनाव आयुक्त सकुशल पहुंचे मुनस्यारी. कल हुई थी हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग।।

To Top