उत्तराखण्ड

Breaking–अक्षय तृतीया पर हुआ विशेष विवाह 2 राज्यों की सीमा बनी गवाह-खबर विस्तार से……..

लॉक डाउन के बीच बॉर्डर पर संपन्न हुआ विवाह

काशीपुर (सोनू)

देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते चल रहे दूसरे चरण के लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का बॉर्डर उस वक्त विवाह का साक्षी बना जब उत्तराखंड के ग्राम बरखेड़ा पांडे की रहने वाली युवती और उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के मूंढापांडे रहने वाला युवक कोरोना वायरस के चलते सीमा पर बनाए गए बॉर्डर पर विवाह बंधन में बंध गए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (हल्द्वानी) पुलिस का ऑपरेशन रोमियो.पहले दिन 58 गिरफ्तार. महिला सुरक्षा को लेकर नैनीताल पुलिस की बड़ी पहल. रहे मर्यादा में.ऑपरेशन रोमियो रहेगा जारी।।

दरअसल काशीपुर के गांव बरखेड़ा पांडे की रहने वाली नेहा पुत्री स्व. जगत सिंह का विवाह पड़ौसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे के रहने वाले विक्रम सिंह पुत्र रामरतन सिंह के साथ तय हुआ। विवाह की तिथि आज अक्षय तृतीया की तय हुई। चूंकि यूपी उत्तराखंड बॉर्डर पर आवाजाही प्रतिबंधित है, ऐसे में विवाह को लेकर दिक्कत आ रही थी। आखिरकार यह तय हुआ कि उत्तराखंड उत्तर प्रदेश के पैगा -अलीगंज बॉर्डर पर विवाह की रस्म अदाएगी की जाए। दूल्हा विक्रम अपने पांच परिजनों के साथ बॉर्डर पर पंहुचा तो वही नेहा भी पांच परिजनों के साथ बॉर्डर पर पहुंची। मौसम खराब होने के कारण बॉर्डर पर एक दुकान को खुलवाकर शादी की रस्म अदा की गई। इस दौरान बॉर्डर पर मौजूद पुलिस ने भी नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। बाद में ख़ुशी ख़ुशी सबने नेहा को विक्रम के साथ कार में बैठाकर विदा कर दिया।

To Top