उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर)ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बड़ी रेल परियोजना, काम हुआ तेज, DRM ने सांझा की कुछ ताजा तस्वीरें, सीएम धामी निर्माण कार्य की कर रहे हैं मॉनिटरिंग।

देहरादून: uttarakhand City news.com मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चारधाम क्षेत्र के लिए यातायात नेटवर्क को लेकर किए जा रहे बड़े प्रयास के बीच रेलवे से भी बड़ी

खुशी की खबर है बरसात कम होने के बाद रेल कार्य प्रगति में अब और तेजी लाई जा रही है इन सब के बीच इस प्रोजेक्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार नजर बनाए हुए हैं तथा देवभूमि में निर्बाध रेल नेटवर्क का कार्य एक बार फिर

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(गज़ब) यहां आंगनबाड़ी केंद्र में मिला बड़ा गड़बड़ झाला.राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्पेशल मोनिटर ने पकड़ा मामला.माना गंभीर, आंगनवाड़ी केंद्र का किया दौरा।।

जोर पकड़ने लगा है ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बड़ी रेल लाइन परियोजना (125.20 किलोमीटर) का कार्य प्रगति पर है ऐसे में मुख्यमंत्री लगातार इस रेल खंड को तय समय सीमा पर पूरा करने के प्रयास में लगे हुए हैं इस रेल खंड पर 11 स्टेशनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है चार धाम तक समृद्ध कनेक्टिविटी के रूप में पांच जिलों को इस रेल कनेक्टिविटी से फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) केंद्रीय कैबिनेट के एक राष्ट्र एक चुनाव का मुख्यमंत्री धामी ने किया स्वागत, कहीं यह बात।।


गौरतलब है कि अध्यक्षा,रेलवे बोर्ड एवं सीईओ श्रीमती जया वर्मा सिन्हा ने बिगत दिनों ऋषिकेश -कर्णप्रयाग रेल परियोजना के विकास कार्यों का विस्तार पूर्वक निरीक्षण किया था। तथा अधिकारियों से तय समय सीमा पर निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए थे ।


अध्यक्षा,रेलवे बोर्ड एवं सीईओ ने रेल विकास निगम लि.के सहयोग से विकसित की जा रही महत्वपूर्ण परियोजना का देवप्रयाग एवम् वीरभद्र में किए जा रहे कार्यों का गहनतापूर्वक निरीक्षण किया। वीरभद्र में टनल बोरिंग मशीन (टीवीएम) के द्वारा किए जा रहे कार्य को देखा एवम आरवीएनएल के अधिकारियों से इस महत्वपूर्ण परियोजना के अंतर्गत किया जा रहे कार्यों के बारें में एक बैठक के द्वारा विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की थी।

Ad
To Top