उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर)जब चलती ट्रेन के एसी कोच में बच्चे की गूंजी किलकारी. जच्चा बच्चा स्वस्थ ।।

उत्तराखंड सिटी न्यूज़ news.com।। यात्री प्रधान पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को आरामदायक यात्रा अनुभव कराने के लिये निरन्तर प्रयासरत है। रविवार को, 21 जुलाई, को 12554 नई दिल्ली-सहरसा एक्सप्रेस में एक महिला यात्री श्रीमती ज्योति आनन्द कोच ए-2 में बर्थ संख्या 25 पर यात्रा कर रही थी, जिसका पी.एन.आर. नं. 2641811140 है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) डॉ नवीन जोशी के सम्मान में पहुंचे नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी. पत्रकार हित के लिए कहीं यह बात।।

लखनऊ के समीप बुढ़वल एवं जरवल रोड स्टेशनों के बीच में श्रीमती ज्योति आनन्द को प्रसव पीड़ा महसूस हुई, आपने इसकी जानकारी आंन ड्यूटी टी.टी.आई. को दी।
टी.टी.आई. ने तत्काल कार्यवाही करते हुये नियंत्रण कक्ष को सूचना दी तथा उसी कोच में यात्रा कर रहे बर्थ सं. 42 से एक मेडिकल विद्यार्थी एवं बर्थ सं. 45 पर यात्रा कर रही महिला यात्री श्रीमती दिव्या सरकारी को बुलाकर महिला यात्री के प्रसव में मदद ली। टी.टी.आई. ने वाणिज्य नियंत्रण कक्ष से गोंडा में मेडिकल रिलीफ की माँग की। मैजापुर एवं कठोला स्टेशनों के मध्य एक बच्चे को जन्म हुआ। गोंडा में डाॅक्टर ने आकर जच्चा-बच्चा की देखभाल की, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं और उन्होंने रेल कर्मचारियों एवं रेलवे प्रणाली के लिये आभार प्रकट किया।

Ad Ad
To Top