अल्मोड़ा

बड़ी खबर (उत्तराखंड) परदादा.दादा.पिता.चाचा के बाद. अब राहुल ने भी बढ़ाया सेना का गौरव. बने सैन्य अधिकारी।।

राहुल ने बढ़ाया अपने गुरुजनों माता-पिता और नगर का गौरव

चार साल के कठिन प्रशिक्षण के बाद देहरादून के इंदिरा नगर कॉलोनी निवासी राहुल बहुगुणा ओटीए गया से पासिंग आउट परेड के बाद परिवार के पहले सैन्य अधिकारी बन गए हैं। राहुल के पिता सूबेदार अजय बहुगुणा नॉर्थ-ईस्ट में कार्यरत हैं। उनके चाचा संजय बहुगुणा भी असम राइफल्स में कार्यरत हैं। दादा सचिदानंद बहुगुणा बीएसएफ में थे तथा परदादा मगनानंद बहुगुणा भी भारतीय सेना में थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) दीजिए बधाई.नीट में नूपुर का शानदार प्रदर्शन.

मूल रूप से परिवार पौडी गढ़वाल के श्रीनगर क्षेत्र बिलकेदार निवासी राहुल के परिवार के लिए शनिवार का दिन गौरवांवित करने वाला रहा। परेड के दौरान राहुल की मां मीनाक्षी बहुगुणा, और परिवार के अन्य रिश्तेदार भी परेड देखने आए थे। इस सैन्य परंपरा को कायम रखना उनकी दादी लक्ष्मी देवी बहुगुणा का शुरू से सपना था, जिसे आज उनके पोते ने पूरा कर दिखाया।

यह भी पढ़ें 👉  (यात्रीगण ध्यान दें) हावड़ा देहरादून ट्रेन कि आई बड़ी खबर.यात्रा से पहले रहे अपडेट।।

राहुल ने देवभूमि पब्लिक स्कूल नकोट बिलकेदार से दसवीं तक की पढाई की और उसके बाद द एशियन स्कूल देहरादून से बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद उन्होंने टीईएस परीक्षा पास की और ट्रेनिंग के लिए चले गए। उनके छोटे भाई अक्षत ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे है। राहुल का कहना है कि उनके मार्गदर्शक के रूप में चाचा शोभित बहुगुणा और मामा जेपी उपाध्याय का बड़ा योगदान रहा है।

To Top