उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)जब डीएम ने बड़ी रजिस्ट्री का किया स्थलीय निरीक्षण तो पेड़ों की संख्या हो गई दोगुनी, अब दिये कार्रवाई के निर्देश।

Uttarakhand city news Haridwar जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने रजिस्ट्रियों की वास्तविक स्थिति जानने के लिए जनपद की बड़ी रजिस्ट्रियों में से पांच बड़ी रजिस्ट्रियों का स्थलीय निरीक्षण किया। तहसील भवनापुर के सिकन्दरपुर भेंसवाल में स्थलीय निरीक्षण के दौरान कमियां पाई गई। रजिस्ट्री हेतु आवदेन में 30 पेड़ बताए गए थे, जबकि मौके पर पहुॅचकर जिलाधिकारी द्वारा गिनती कराये जाने पर 62 पेड़ पाये गये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने नलहेड़ा अनन्तपुर में दो, सिकन्दरपुर भेंसवाल में एक, शान्तरशाह में एक तथा छापपुर शेरअफगन में एक बड़ी रजिस्ट्री का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सत्यापन किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये उनके द्वारा किये गये स्थलीय निरीक्षण की आख्या के अनुसार दोषियों के खिलाफ नियमानुसार सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार को किसी भी प्रकार से राजस्व का घाटा न हो, रजिस्ट्रियों में गड़बड़ी न हो। यह सब सुनिश्चित करने के लिए बड़ी रजिस्ट्री का स्थलीय निरीक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री में गड़बड़ करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
निरीक्षण के दौरान वैयक्तिक अधिकारी सुदेश कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

To Top