अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी. इस जनपद में डीएम ने अधिकारियों को कहा रहे अलर्ट मोड पर।।

Uttrakhand City news.com मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घण्टों में उत्तरकाशी जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने समस्त सम्बन्धित विभागों व अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए किसी भी आपदा या दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करने और सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। जिले में समस्त पुलिस थाना, चौकी एसडीआएफ, क्यूआरटी टीम को भी आपदा सम्बन्धी उपकरणों एवं वायरलैस सहित अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) चंपावत पुलिस ने बिंदुखत्ता के युवक को काशीपुर से किया गिरफ्तार।।

भारी बर्षा की चेतावनी को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी राजस्व निरीक्षको, ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों और समस्त सेक्टर प्रभारियों को अपनी तैनाती क्षेत्रों में बने रहने के निर्देश देते हुए बारिश व मार्ग बाधित होने एवं प्रमुख नदियों व मौसमी नालों के जलस्तर की निरन्तर निगरानी करते हुये इसकी सूचना आपदा कन्ट्रोल रूम को भेजने को कहा है। जिलाधिकारी ने खतरे की संभावना पर समय रहते नदी तट के समीपस्थ व खतरे की आशंका वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने के भी निर्देश दिये हैं। ।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो प्रतीक्षा के रिजल्ट किए घोषित ।

जिलाधिकारी ने तेज वर्षा होने पर पुलिस विभाग को यात्रियों को उनके गंतव्य अथवा सुरक्षित स्थानों पर जाने हेतु सूचित करने तथा मार्ग अवरुद्ध होने की स्थिति में यात्रियों व यातायात को सुरक्षित स्थान पर रुकवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही यात्रियों को मौसम सामान्य होने पर ही रवाना करने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) पहले की अपेक्षा कम दरों पर बिक रहा है रहा है रेता बजरी. निदेशक भूतत्व खनिकर्म इकाई राजपाल लेघा की दूरदर्शिता से 645.42 करोड रुपए का आया राजस्व।।

बीआरओ, राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, लोनिवि, पीएमजीएसवाई आदि संगठनों को मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में तत्काल सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं। Uttarkashi news

To Top