अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) आज भारी बारिश का अलर्ट. इस जनपद में स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र बंद।।

देहरादून-: Uttrakhand City news.com. शुक्रवार को राज्य की राजधानी देहरादून में जिलाधिकारी ने भारी बरसात के अलर्ट को लेकर स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश दिए हैं वहीं गुरुवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बहुत हल्की से मध्यम बारिश के बाद, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने/तीव्र से बहुत तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक नारंगी चेतावनी (तैयार रहें) जारी की है। शुक्रवार को देहरादून और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम की चेतावनी को देखते हुए देहरादून में अधिकारियों ने आज छुट्टी की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) यहां लगे भूकंप के झटके.

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के पौड़ी और चमोली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने/तीव्र से बहुत तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। आज राज्य के शेष जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली/तेज बारिश होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने हल्द्वानी और हरिद्वार में होने वाली परीक्षाओं की यह तिथि की घोषित ।।

इसके अलावा, राज्य के अल्मोडा, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ कुछ दौर की बारिश होने की संभावना है, जिनमें से कुछ क्षेत्रों में एक या दो तीव्र/भारी बारिश हो सकती है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
इस बीच, राज्य के कुछ हिस्सों में गुरुवार को बहुत हल्की से मध्यम बारिश हुई। देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33.4 डिग्री सेल्सियस और 26.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36.4 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.1 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 25.5 डिग्री सेल्सियस और 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad Ad
To Top