उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) यहां थोड़ी देर में हो गई भारी बरसात. देखें मौसम अपडेट।।

देहरादून
गुरुवार से राज्य भर में हुई बारिश से राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 दिनों से अधिक समय से चल रही गर्मी से काफी राहत मिली है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि अब तापमान लू की स्थिति के दौरान की तुलना में कम रहेगा। शनिवार को राज्य के पर्वतीय जिलों में कुछ स्थानों पर तथा मैदानी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उधर पिछले कुछ समय में ही नैनीताल में 55.5 मिलीमीटर बरसात हुई जबकि ज्यूलीकोट में 32 लेंसडाउन में 32.5 नैनी डांडा में 22.5 सल्ट में 06. तथा जॉली ग्रांट में 11.5 मीली मीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बड़ी रेल परियोजना, काम हुआ तेज, DRM ने सांझा की कुछ ताजा तस्वीरें, सीएम धामी निर्माण कार्य की कर रहे हैं मॉनिटरिंग।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने और तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। मैदानी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)मुख्य सचिव ने कि राज्य की विशेष सहायता योजना की समीक्षा बैठक, दिए यह निर्देश।।

राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में गरज वाले बादल विकसित होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 36 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) सीएम धामी आपदा प्रभावित क्षेत्र का करेंगे दौरा।।

शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 36.5 डिग्री सेल्सियस और 24.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 37.5 डिग्री सेल्सियस और 28.3 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 26.6 डिग्री सेल्सियस और 15.1 डिग्री सेल्सियस और 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad
To Top