उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड सीड्स एंड तराई डेवलपमेंट कॉरपोरेशन. आई बड़ी अपडेट.बैठक में हुए यह फैसले।।

देहरादून-: अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन ने कहा है कि उत्तराखंड सीड्स एंड तराई डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूएसटीडीसी) की अप्रयुक्त भूमि को अन्य विभागों को हस्तांतरित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि निगम के किसी काम की नहीं रहने वाली इस जमीन के हस्तांतरण से मिलने वाले राजस्व से उसका बकाया चुकाने में मदद मिलेगी. एसीएस ने सोमवार को राज्य सचिवालय में यूएसटीडीसी के निदेशक मंडल की 247वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (अभी-अभी) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खन्स्यु घटना का लिया संज्ञान, उप निरीक्षक को किया लाइन हाजिर ।।

बैठक में एसीएस ने निर्देश दिया कि निगम को मजबूत करने के लिए नये आइडिया पर काम किया जाये. उन्होंने कहा कि निगम को अपनी क्षमता और ताकत का आकलन कर अन्य विकल्पों पर काम करना चाहिए.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) DM की दो टूक.जब तक सड़के दुरुस्त नहीं, तब तक नऐ खुदान की अनुमति नहीं ।

एसीएस ने सुझाव दिया कि पर्वतीय क्षेत्रों में सब्जियों, फलों एवं फूलों के क्षेत्र में प्रयास किये जा सकते हैं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्योग जगत पर निगम का बकाया भुगतान किया जाये. एसीएस ने कहा कि किसानों के परिवहन किराये के लंबित भुगतान को जल्द से जल्द निपटाया जाये. एसीएस ने कहा कि क्षमता और दक्षता में सुधार से निगम को मजबूत करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (नैनीताल) यहां निरीक्षक और उप निरीक्षक के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किये तबादले देख सूची।।

बैठक में सचिव कृषि एवं किसान कल्याण विनोद कुमार सुमन, उधम सिंह नगर के जिला मजिस्ट्रेट और यूएसटीडीसी के प्रबंध निदेशक उदयराज सिंह और अन्य शामिल हुए।

Ad
To Top