उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) प्रदेश भर के स्कूलों की कैटेगरी होगी निर्धारित, चार श्रेणियां में बांटे जा रहे हैं प्रदेश भर के विद्यालय।।

Uttarakhand city news Dehradun उत्तराखंड में मानसून सत्र समाप्त होने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूलों के जीर्णोद्वार के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा दिए गए निर्देश के बाद अब प्रदेशभर के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों की इमारत के लिए चार

कैटेगरी में इनको विभाजित करने का निर्णय लिया गया है
शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक कर स्कूलों की ग्रेडिंग कर पुनर्निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। इस बात पर उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा के निदेशक लीलाधर व्यास ने कहा कि मंत्री के निर्देश के बाद स्कूलों की इमारतों की ग्रेडिंग को A,B,C,D के रूप में 4 श्रेणियों में रखा गया है जिसमें ए श्रेणी में वह स्कूल शामिल हैं जो सुलभ हैं और वहां निर्माण कार्यों की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि बी और सी श्रेणी में वह स्कूल शामिल हैं जिन्हें मरम्मत की आवश्यकता है और डी श्रेणी के जिन स्कूलों में ध्वस्तीकरण की आवश्यकता है वहां पर नए निर्माण प्रस्तावित कर दिए हैं जिसको लेकर के अब विभाग ने स्कूलों की ध्वस्तीकरण और नव निर्माण को लेकर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। तथा मानसून सत्र समाप्त होने के बाद निर्माण का रूम में भी गति लाने का प्रयास किया जाएगा।

To Top