उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) वन निगम की समीक्षा बैठक. वन मंत्री ने दिए अहम निर्देश।


देहरादून -: वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा और निवार्चन, मंत्री सुबोध उनियाल ने वन विकास निगम की समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियों को वन विकास निगम एवं सरकार की आय बढाने हेतु निरंतर प्रयास करते हुए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।
मंत्री ने जनपद उत्तरकाशी में वन निगम के डिपो खुलने की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए कार्यों में देरी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपदों में डिपो खुलवाएं तथा जिले मांग की सर्वे कराया जाए तथा मांग के अनुसार डिपो में सामग्री रखी जाए बाकी सामग्री मुख्य डिपो में रखी जाए। साथ ही सभी डिपो में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कार्मिकों के वेतन विसंगति, सेवानिवृत्त कार्मिकों के देयकों के भुगतान पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए उनकी समस्याओं को सुना उनकी समस्याओं पर नियमानुसार कार्यवाही का आश्वासन दिया। वन विकास निगम में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
बैठक में उत्तराखण्ड वन विभाग के मुखिया (एचओएफएफ) धनंजय मोहन, एमडी वन विकासनिगम एस.पी, सुबुद्धी, अपर सचिव वन विनीत कुमार, सीसीएफ निशांत वर्मा, जीएम/आरएम मयंक वर्मा, सीसीएफ श्री धीमान, सलाहकार एस.पी सिंह, सीसीएफ गढवाल, एवं कुमांऊ, आरएम मुख्यालय, आरएम रामनगर सहित सम्बन्धित वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)छात्र संघ चुनाव.अब इन्हें मिलेगा बराबरी का दर्जा. इस तरह से होंगे चुनाव ।।

To Top