उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य में मानसून की उल्टी गिनती शुरू. इस दिन से होगी झमाझम बरसात।।

देहरादून

उत्तराखंड में 24 जून के बाद किसी भी दिन मानसून आने की उम्मीद है। प्री-मानसून की बारिश से लोगों को, विशेषकर राज्य के मैदानी क्षेत्रों में लगभग 10 दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत मिल चुकी है। अभी कुछ दिनों से तापमान में गिरावट हो रही है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोडा, चंपावत, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर और शेष में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। . मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली/तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने और तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने और कुछ इलाकों में गरज के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है। रविवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 36 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 37.2 डिग्री सेल्सियस और 23.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.8 डिग्री सेल्सियस और 26.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 24 डिग्री सेल्सियस और 14.6 डिग्री सेल्सियस और 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस. नैनीडांडा में 21 मिलीमीटर, लैंसडाउन में 9.5 मिलीमीटर, लक्सर में आठ मिलीमीटर, ऋषिकेश में पांच मिलीमीटर और मुक्तेश्वर में चार मिलीमीटर के साथ विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।
To Top