उत्तराखण्ड

बड़ी खबर (हल्द्वानी) पुलिस का ऑपरेशन रोमियो.पहले दिन 58 गिरफ्तार. महिला सुरक्षा को लेकर नैनीताल पुलिस की बड़ी पहल. रहे मर्यादा में.ऑपरेशन रोमियो रहेगा जारी।।

Uttarakhand city news (Haldwani) -:वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर महिला सुरक्षा को लेकर हुड़दंगियों और मनचलों की अक्ल ठिकाने लगाने के लिए हल्द्वानी शहर में रात्रि में चले “ऑपरेशन रोमियो” में पुलिस को बड़ी सफलता मिली तथा देर रात्रि तक रोमियो बनाकर टहल रहे लोगों पर बड़ी लगाम कसी है इस दौरान पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों में नशा करने व, बिना कारण रात्रि में सड़को में घूम रहे तथा मोटरसाइकिल से हो-हल्ला मचाने वाले 58 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा की गई औचक इस कार्रवाई से महिलाओं और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली हैं तथा पुलिस से इस तरह का अभियान नियमित चलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) बरसों से लंबित थी मांग. सीएम धामी ने की तुरंत पूरी ।।

बीते दिनों वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर फेसबुक LIVE किया था, LIVE के दौरान लोगों द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर विभिन्न सुझाव दिए गए थे, साथ ही कुछ महिलाओं द्वारा शिकायत भी की गई कि शाम और रात्रि के समय युवक शराब पीकर सड़को पर घूमते है जिससे वे असुरक्षित महसूस करते है।
उक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए श्री मीणा ने पुलिस टीम गठित कर देर सायं चैकिंग अभियान/छापेमारी कर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर, अकारण सड़कों पर घूमने वाले व बिना कारण बाइक से हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानीश्री ए0पी0 वाजपेई, पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश चंद्र , पुलिस क्षेत्राधिकार नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजेश यादव के नेतृत्व में गठित पुलिस टीमों में नीरज भाकुनी थानाध्यक्ष बनभूलपुरा, विजय मेहता थानाध्यक्ष मुखानी, PAC, अन्य 45-50 पुलिस अधि/कर्मचारियों द्वारा रात्रि 20.00 बजे से 23.00 बजे तक कोतवाली हल्द्वानी व मुखानी क्षेत्रांतर्गत ताबड़तोड़ चैकिंग /छापेमारी करते हुए चिन्हित स्थान कार्यशाला रोड, कुसुमखेड़ा चौराहा, ब्लॉक चौराहे के सामने व हल्द्वानी क्षेत्रांतर्गत वर्कशॉप लाईन, डिग्री कॉलेज के पीछे दो नहरिया रोड़, चम्बल पुल के पास से सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर, अकारण सड़कों पर घूमने वाले, दोपहिया वाहन से हो हल्ला और हुड़दंग करने वाले 58 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।
उक्त गिरफ्तार व्यक्तियों का खालसा इण्टर कॉलेज में चिकित्सकों की टीम द्वारा मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्यवाही की गई, तथा भविष्य में ऐसा कृत्य न करने की हिदायत देकर काउंसलिंग के उपरांत परिजनों के सुपुर्द किया गया।
परिजनों तथा आमजन द्वारा पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की प्रशंसा की गई।

To Top