उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) कामकाजी महिलाओं के लिए बड़ी खबर, करें नौकरी तो बच्चों को छोड़ें सह क्रेच केंद्र, देखभाल करेगी यह संस्था।।

Uttarakhand city news.com Haridwar कामकाजी महिलाओं को बिना किसी परेशानियों का सामना करे बगैर अपने 6 माह से 6 वर्ष तक के बच्चों को आंगनवाड़ी सह क्रेच केंद्र “पालना” में छोड़कर अपना कार्य कर करने को लेकर स्थापित केंद्र का आज राज्य की बाल विकास एवं कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने शुभारंभ करते हुए कहा कि इस सुविधा से कामकाजी महिलाओं को बड़ा फायदा होगा । आंगनवाड़ी सह क्रेच केंद्र “पालना” की मॉनिटरिंग सीधा भारत सरकार कर रही है जिससे यह प्रमाणित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच हर गरीब तबके के लिए है तथा वे देश के अंतिम व्यक्ति को मजबूत करने का काम कर रहे हैं और जो सुविधा एक समर्थ परिवार के बच्चे को बचपन में मिलती है वही सुविधा मजदूरी करने वाले मजदूर के बच्चों को भी मिले ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब सड़क पर नहीं मांगेगा कोई भीख, डीएम ने कर दी यह तैयारी।।

महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा आंगनवाड़ी सह क्रेच केंद्र “पालना” में कामकाजी महिलाएं अपने 6 माह से 6 वर्ष तक के बच्चों को सुबह 8 बजे से लेकर 5 तक छोड़ सकते हैं जहां बच्चों को 3 टाइम पौष्टिक भोजन , खेलने के लिये खिलौने समेत सभी सुविधाएं मिलेंगी इसके साथ ही हमारा कुपोषण मुक्त भारत का सपना भी पूरा होगा और कुपोषण से लड़ाई लड़ने में यह कारगर कदम साबित होगा।
उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी सह क्रेच केंद्र “पालना” मुख्य तौर पर औद्योगिक जगह पर स्थापित किए गए हैं जो कि कामकाजी महिलाओं की सहूलियत की दृष्टि से स्थापित किए गए हैं और निकट भविष्य में पहाड़ी जनपदों में भी आंगनवाड़ी सह क्रेच केंद्र “पालना” स्थापित किए जाएंगे ।

To Top