उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) की सभी तैयारी पूरी.192 परीक्षा केन्द्रों मे होगी इस दिन परीक्षा ।।

Uttarakhand city news Dehradun उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (यूवीएसपी) ने उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी)-2024 को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारियों (सीईओ), नोडल अधिकारियों और नोडल परीक्षा केंद्र प्रशासकों के साथ बैठक की।

UTET-2024 परीक्षा 24 अक्टूबर को 29 शहरों/कस्बों में होने वाली है। UTET I के लिए परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और UTET- II के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। :30 अपराह्न. UTET I के लिए 12,858 और UTET- II के लिए 40520 उम्मीदवार पंजीकृत हैं। UTET-I के लिए कुल 61 परीक्षा केंद्र और दूसरी परीक्षा के लिए 131 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) पूरे देश से ली दक्षिण पश्चिम मानसून ने विदाई. पहाड़ों में छुटपुट बरसात के साथ सर्दियां शरू जाने उत्तराखंड की मौसम अपडेट।।

कार्यशाला के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए, सचिव यूवीएसपी विनोद सिमलाती ने सीईओ की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला और कहा कि वे अपने-अपने जिलों में परीक्षा के मुख्य नियंत्रक होंगे। उन्होंने कहा कि उनसे अपेक्षा की जाती है कि वे परीक्षा के निष्पक्ष संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रशासन और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के साथ समन्वय करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) विजिलेंस ने एक और दबोचा भ्रष्टाचारी. थोड़े से पैसों में डिगी नियत, (गिरफ्तार)

अपर सचिव बीएमएस रावत ने नोडल अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों के कार्य एवं उत्तरदायित्वों पर विस्तार से चर्चा की, जबकि उप सचिव सुषमा गौरव ने केंद्र व्यवस्थापकों के कार्य एवं उत्तरदायित्वों तथा नोडल केंद्रों की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शहर/कस्बे के नोडल केंद्र 22 से 24 अक्टूबर तक परीक्षा के लिए एक नियंत्रण कक्ष के रूप में काम करेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों को आवंटित उम्मीदवार अपनी परीक्षा के समाधान के लिए 22 से 23 अक्टूबर तक नोडल केंद्रों से संपर्क कर सकते हैं।

To Top