उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने पुनर्मूल्यांकन परिणाम किया घोषित।।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (यूवीएसपी) ने शनिवार को वर्ष 2024 के लिए हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के पुनर्मूल्यांकन परिणाम घोषित कर दिए। यूवीएसपी के अधिकारियों के अनुसार, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए बोर्ड परीक्षा परिणाम शुरू में 30 अप्रैल को घोषित किए गए थे। हालांकि, परिणाम जारी होने के बाद, कई छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन का अनुरोध किया। अधिकारियों ने कहा कि उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 29 मई तक स्वीकार किए गए थे। इस साल, छात्रों के पास ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने का विकल्प था। आवेदन प्राप्त होने के बाद, उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया 30 मई को शुरू हुई और एक महीने से अधिक समय तक चली।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) और जिलाधिकारी ने लाइन में लगकर खरीदी शराब, डीएम से भी ओवर रेट वसूल लिये सेल्समेन ने,पूरे जनपद में छापेमारी जारी।।

अधिकारियों ने आगे बताया कि पुनर्मूल्यांकन परिणाम घोषित किए गए और छात्रों के लिए परिणाम देखने के लिए 29 जून को यूवीएसपी वेबसाइट पर अपलोड किए गए। इस वर्ष, हाई स्कूल उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए 250 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 13 छात्रों के मामले में अंक बदले गए। पिछले साल 207 आवेदन प्राप्त हुए थे और 24 छात्रों के अंक बदले गए थे। इंटरमीडिएट पुनर्मूल्यांकन के लिए इस वर्ष 423 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 19 छात्रों के अंक बदले गए। पिछले साल इंटरमीडिएट पुनर्मूल्यांकन के लिए 490 आवेदन प्राप्त हुए थे और 23 छात्रों के अंक बदले गए थे। अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया कि जिन छात्रों के अंक बदले गए हैं, उन्हें जल्द ही उनके स्कूलों के माध्यम से संशोधित प्रमाणपत्र सह अंक पत्र प्राप्त होंगे

Ad
To Top