उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) अब इस विभाग को पेपरलेस करने की तैयारी ,हुए आदेश।।

Uttrakhand City news com Dehradun -: राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण (एसएचए) के अध्यक्ष अरविंद सिंह हयांकी ने अधिकारियों को समय पर और पारदर्शी तरीके से कार्यों को पूरा करने के लिए पेपरलेस कार्य के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जनहित में व्यवस्था में आवश्यक परिवर्तन की आवश्यकता पर बल दिया। “आज के डिजिटल युग में, ई-फाइलिंग सिस्टम ने विभागीय कार्यों को संभालने में अपनी प्रभावशीलता साबित कर दी है। यह प्रणाली सुनिश्चित करती है कि हमें विभाग को अनावश्यक फाइलों और कागजों से जाम नहीं करना पड़ेगा। इसलिए, हमने जल्द से जल्द पेपरलेस परिचालन में बदलाव लाने का फैसला किया है।”

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) इंस्टाग्राम पर होना चाह रहे थे फेमस, पुलिस ने ऐसे दिलाए ख्याति ।।

उन्होंने कहा कि कई विभागों में पेपरलेस कार्य को सफलतापूर्वक लागू किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप कार्य समय पर पूरे हुए हैं और पारदर्शिता बढ़ी है। उन्होंने कहा, ”हमें एसएचए में भी ऐसी ही उम्मीद है।”

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) स्कूलों में इस समिति के गठन की तैयारी,SCPCR ने दिए निर्देश।।

एसएचए अधिकारियों के अनुसार, अध्यक्ष ने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि आयुष्मान योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पतालों और स्वास्थ्य योजना के लाभार्थियों का बकाया तुरंत भुगतान किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)श्री बदरीनाथ - केदारनाथ मंदिर समिति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर श्री बदरीनाथ एवं श्री केदारनाथ धाम में विशेष पूजाएं की आयोजित।।

एसएचए के अतिरिक्त निदेशक आईटी अमित शर्मा ने बताया कि निर्देशों का पालन करते हुए ई-ऑफिस प्रशिक्षण समेत आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा, परिणामस्वरूप, कार्यालय में जल्द ही कागज रहित काम शुरू हो जाएगा

Ad
To Top